Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गये औरंगाबाद के लाल, पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, मचा कोहराम 

0 287

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: शुक्रवार को औरंगाबाद जिले के हसपुरा प्रखंड के मकबुलपुर गांव में माहौल उस समय गमगीन हो गया जब गांव के निवासी सेना के जवान महेशचंद्र सिंह जम्मू के बारामुला में आतंकवादियों से लोहा लेते शहीद हो गये। उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार की सुबह पैतृक गांव मकबुलपुर लाया गया। इस दौरान जैसे ही शहीद का शव आया गांव का माहौल गमगीन हो गया । परिजनों और लोगों की केवल चीख-पुकार सुनाई दे रही थी। शहीद जवान शहीद के पिता रामबरत सिंह दहाड़ मारकर रोने लगे।

मालूम हो कि महेशचंद्र सिंह बीएसएफ की 161 बटालियन में तैनात थे।उनकी पोस्टिंग जम्मू के बारामुला बॉर्डर पर की थी। शहादत के बाद बारामुला में ही बीएसएफ के अधिकारियों ने शहीद को सलामी दी। वही शुक्रवार की सुबह शहीद का पार्थिव शरीर पैतृक गांव मकबुलपुर लाया गया।

बता दें कि शहीद जवान महेश चंद्र सिंह अपने पीछे एक पुत्र, पत्नी एवं दो शादीशुदा पुत्रियों को छोड़ गए हैं । वहाँ शहीद की पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है। लेकिन इस आंसू भरे दर्द के बाद भी उनकी पत्नी ने कहा कि मेरे पति देश के लिए आतंकियों से लड़ाई करते हुए शहीद हुए हैं । इस बात का उन्हें गर्व है। जबकि ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें इस दुख के बाद भी गर्व है कि उनके गांव के सपूत देश की सेवा के लिए आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए हैं ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.