Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

रफीगंज में कब्रिस्तान घेराबंदी विवाद पर पहुंचे लोजपा,रा. नेता प्रमोद सिंह, कहा- हिन्दुओं की आस्था का भी ख्याल रखें लोग

0 270

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले से बड़ी खबर आ रही है। जहाँ जिले के रफीगंज प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत गोरडिहा पंचायत के ग्राम औरवाँ में छठ घाट एवं श्मशान घाट की तरफ कब्रिस्तान का गेट खोलने को लेकर विरोध में ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। इसे लेकर आसपास के दस गावों के ग्रामीणों का कहना है कि इस तरफ अगर कब्रिस्तान का गेट खोला जाता है तो भविष्य में दो समुदायों के बीच विवाद हो सकता है। क्योंकि पूर्व और उत्तर की तरफ छठ घाट और श्मसान घाट है। ऐसे में जानबूझकर बेवजह इस तरह का कार्य किया जा रहा है।

बजाज ऑफर ।

वहीं इस मामले की जानकारी ग्रामीणों से मिलते ही रफीगंज से पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुके एवं वर्तमान में लोजपा, रामविलास के बिहार प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार सिंह उस स्थल पर पहुंचे।उन्होंने वहाँ पहुंचकर ग्रामीणों एवं कब्रिस्तान की घेराबंदी कर रहे ठेकेदार से बात की। इसके साथ ही उन्होंने उक्त जगह से निरीक्षण करते हुए जिले के SDO, रफीगंज के CO और रफीगंज थाना में मौजूद दारोगा से बात कर उचित कारवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि कब्रिस्तान का पूर्व की तरफ का गेट बंद होना चाहिए यह ग्रामीणों की मांग है। जिससे भविष्य में दोनों समुदायों के बीच सामाजिक सौहार्द न बिगड़े। शनिवार को अधिकारियों ने इसका सामाजिक हल निकालने की बात की है।

प्रमोद सिंह

प्रमोद सिंह ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर यहाँ पर गेट बंद नहीं हुआ तो भविष्य में दो समुदायों के बीच में झगड़ा होने की संभावना है ! उन्होंने यहाँ के स्थानीय विधायक पर भी आरोप लगाया कि वे ऐसे मामले में निष्पक्ष कार्य नहीं कर रहे हैं । केवल विवाद पैदा करने का कार्य कर रहे । इससे क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द बिगड़ता है। उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से इसका समाधान निकालने के लिए हर संभव प्रयास करने का भरोसा क्षेत्र के लोगों को दिया। उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की आस्था का भी ख्याल दूसरे समुदाय के लोगों को होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें कब्रिस्तान घेराबंदी से कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन सामाजिक सौहार्द न बिगड़ने पाए ऐसा कार्य होना चाहिए।

वहीं इस मौके पर उनके साथ प्रो संतोष कुमार सिंह , रामलायक सिंह , मनीष राज सिंह , विनय सिंह , ( पूर्व मुखिया) रणधीर सिंह , बिपिन सिंह , निखिल सिंह , शिंटू सिंह , (लोजपा ) रामविलास मदनपुर प्रखण्ड अध्यक्ष शंभु कुमार सिंह , लोजपा, रामविलास स्मृति मंच के जिला अध्यक्ष सुधीर शर्मा , पूर्व जिला पार्षद अजय पासवान , विनोद सिंह , पूर्व मुखिया चरकावां भोला चौधरी , पंचायत समिति सदस्य चरकावा मंटु शर्मा , सुनील कुमार सिंह , शशि कुमार सिंह , सनी कुमार सिंह, आयुष कुमार सिंह , धनंजय सिंह , संजय सिंह , गौरव कुमार सिंह (पंचायत अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी ) , विनोद जी पूर्व मुखिया गोरडीहा , संतोष जी ओरमा , सुरेश यादव ओरमा , सौदागर जी समेत सैकड़ों ग्रामीण जानता मौजुद रही ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.