Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

25 दिसंबर को मिलेगा नौ करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही किसानों को खुसखबरी देंगे। आगामी 25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों को 18 हजार करोड़ रुपये की किसान सम्मान निधि देने की घोषणा की है।

0 178

 

BIHAR NATION : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही किसानों को खुसखबरी देंगे। आगामी 25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों को 18 हजार करोड़ रुपये की किसान सम्मान निधि देने की घोषणा की है। यह धनरशि सीधे किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न राज्यों के किसानो से संवाद भी करेंगे।

वहीं कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने पत्रकारों को बताया कि मोदी सरकार किसानों के कल्याण व सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने लगातार किसानों की सामाजिक व आर्थिक हालत में सुधार किए हैं और आगे भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि भी इसी प्रक्रिया का हिस्सा है।

आपको बता दें कि किसान कृषि कानून को लेकर दिल्ली के बॉर्डर पर कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं । किसानों की माँग है कि जो तीन कानून सरकार ने हाल ही बनाए हैं उसे रद्द किया जाए । लेकिन केंद्र सरकार इस कानून को उनके लिये हितैषी बताकर वापस लेने से इन्कार कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.