Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

विधि-व्यवस्था को लेकर शराबबंदी पर होली के पहले नीतीश सरकार ले सकती है अहम फैसला

0 157

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में नीतीश सरकार ने 2016 से ही शराब बंदी लागू कर रखा है। फिर भी शराब माफिया इसकी तस्करी से बाज नहीं  आ रहे हैं । वहीं पर्व एवं त्योहारों पर इसकी तस्करी और बढ़ जाती है। क्योंकि हाल ही में होली का त्योहार है। लेकिन इसके लिए नीतीश सरकार द्वारा जल्द ही एक बैठक कर बेहद अहम फैसला लेने की संभावना है। जिससे शराब माफियाओं पर नकेल कसा जा सके ।

सीएम नीतीश कुमार

राज्य में होली के दौरान शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए राज्य के वरीय अधिकारियों की 9 मार्च को बैठक होगी। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी नौ मार्च को राज्य के वरीय अफसरों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में सभी प्रमंडलीय आयुक्त, आइजी, डीआइजी, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एसडीओ, डीएसपी व मद्य निषेध अधीक्षक शामिल होंगे. साथ ही गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव, डीजीपी सहित सभी एडीजी और नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के आइजी भी बैठक में जुड़ेंगे।

बैठक का मकसद न सिर्फ शराबबंदी को सख्ती से लागू करना है बल्कि होली के दौरान राज्य की विधि-व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर भी मुख्य सचिव चर्चा करेंगे। राज्य में होली के दौरान सामाजिक सौहार्द बनाए रखने, उपद्रवियों और असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

मिली जानकारी के मुताबिक राज्य प्रशासन की तरफ हर वर्ष होली के पूर्व इस तरह की बैठक करती है। ताकि उपद्रवियों और असमाजिक तत्वों पर त्योहारों के समय लगाम लगाया जा सके । वहीं शराब तस्करी को रोकने के लिए ड्रोन से निगरानी सहित कई बिंदुओं पर चर्चा होने की संभावना है। वहीं बता दें कि होली में संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष निगरानी बरतने को लेकर भी विशेष दिशा-निर्देश दिया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.