Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

PM चेहरे को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव मिले सीएम केजरीवाल से, कौन होगा विपक्ष का PM उम्मीदवार? जानें

0 320

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के मुख्यमंत्री लगातार विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को शिकस्त देकर मोदी सरकार को सता से बेदखल कर सकें । इसी क्रम में उन्होंने बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहे । वहीं अरविंद केजरीवाल की तरफ से आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा मौजूद थे ।

करीब 1 घंटे तक चली इस बैठक के बाद नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत की। नीतीश कुमार ने कहा कि पूरी बातचीत हो गई है और तय हो गया है कि विपक्षी एकता के लिए हम लोग काम करेंगे। दिन में कांग्रेस से बात हो ही गई थी। यहां (अरविंद केजरीवाल के साथ) हम लोगों की पहले दिन से बातचीत थी, तो आज हम फिर आ गए। हम लोगों में तय हो गया है कि अधिक से अधिक विपक्षी पार्टियों को एकजुट करेंगे। इस दौरान आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी दिखे। जबकि सीएम नीतीश कुमार के साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी बैठक में मौजूद रहे।

इस बीच मीडिया द्वारा सवाल पूछा गया कि प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा। इस पर नीतीश कुमार ने जवाब देते हुए कहा कि एक लाइन में आपको बता दिया है, बाकी सब पर कोई कमेंट नहीं करेंगे।

वहीं AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में मंहगाई आज चरम पर है। आम जनता त्रस्त है। आजादी के बाद पहली बार इतनी भ्रष्ट सरकार देश के अंदर है। आम आदमी का खर्चा चलाना मुश्किल है। केजरीवाल ने कहा कि देश में ऐसी सरकार होनी चाहिए जो लोगों की समस्याओं का समाधान कर सके।

गौरतलब हो कि केंद्र में लगातार बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनाव यानी 2024 में सता से हटाने के लिए विपक्ष के कई नेता प्रयासरत हैं । इसके लिए वे चाहते हैं कि तमाम विपक्षी पार्टियों की एक गठबंधन बने और मिलकर चुनाव लड़े। इसी क्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बुधवार को सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.