Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अब मदनपुर के सीता थापा धाम में भी होगा दो दिवसीय ऐतिहासिक महोत्सव का आयोजन, 35 सदस्यीय कमिटी का हुआ गठन

0 423

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत नीमा में स्थित सीता थापा धाम को लेकर बड़ी खबर है। अब इस धार्मिक स्थल पर भी सीता थापा महोत्सव मनाने की तैयारी की जा रही है। इसे लेकर शुक्रवार को एक बैठक भी प्रबुद्ध लोगों के द्वारा आयोजित की गई । बैठक में निर्णय लिया गया कि 29 और 30 अप्रैल को माता सीता जी के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

इस दौरान बैठक मे सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि जिस प्रकार से जिले में अन्य धार्मिक स्थलों के लिए महोत्सव का आयोजन होता है उसी प्रकार से सीता थापा धाम के लिए भी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इससे इसके धार्मिक महत्व के बारे में लोगों को और अधिक जानकारी मिलेगी और इस स्थल का विकास तीव्र गति से होगा। साथ ही इस बैठक में इसे पर्यटन स्थल घोषित करने की भी मांग प्रबुद्ध लोगों ने की। ताकि इसका और सौंदर्यीकरण हो सके। वहीं इस महोत्सव को लेकर एक 35 सदस्यीय कमिटी का भी गठन किया गया।

शुक्रवार को आयोजित इस बैठक में कोषाध्यक्ष मनोरंजन सिंह, संरक्षक के रूप में नीमा आजन के मुखिया प्रतिनिधि सत्येन्द्र सिंह, जगनारायन यादव, बबलू पासवान, रामेश्वर कुमार रौशन, राजेश विश्वकर्मा, अशोक सिंह कल्प वृक्ष अध्यक्ष समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.