Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अब अपराधियों की खैर नहीं, औरंगाबाद के सभी 32 थानों में होंगे दो-दो थाना प्रभारी

0 214

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद में अब अपराधियों की खैर नहीं। पुलिसिया व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। अब केस डायरी लिखने में आनाकानी करना या अपराधियों की गिरफ्तारी में सुस्ती बरतना भारी पड़ेगा। अब जिले के सभी 32 थानों में अपर थानाध्यक्षो की तैनाती की जाएगी।

बजाज महाधमाका ऑफर

एसपी स्वपन्ना जी मेश्राम ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि औरंगाबाद पुलिस को और पारदर्शिता और सुदृढ बनाने को लेकर पुलिस महानिदेशक बिहार और आईजी मगध के आदेश पर सभी थानों में अतिरिक्त थानाध्यक्षों की बहाली होगी। चौकी अतिरिक्त थानाध्यक्ष की अनुपस्थिति में थानाध्यक्ष के सभी उत्तर दायित्व का निर्वहन करेंगे और इसके अतिरिक्त यदि कोई व्यक्ति अपना आवेदन लेकर थाने में आता है। तो कार्रवाई करेंगे।

एसपी ने बताया कि अब परिवादी को अनावश्यक किसी कार्य के लिए विलंब नहीं होगा। आवेदन लेकर जब वो थाने में आते हैं, तो थानाध्यक्ष या अपर थानाध्यक्ष अनिवार्य रूप से आवेदन की प्राप्ति उपलब्ध कराएंगे। यदि आवेदक के आवेदन में प्राथमिकी अंकित की जाती है, तो उसकी प्रति निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।

एसएसपी ने बताया कि यदि किसी आवेदन पर थानाध्यक्ष या अपर थानाध्यक्ष को लगता है, कि आवेदन पर प्राथमिकी अंकित करना उचित नहीं है, तो ऐसी स्थिति में आवेदक को अवगत कराते हुए विधि द्वारा निर्धारित समय के अंदर जांच कर स्पष्ट निर्णय लें और आवेदक को इससे अवगत कराएं।

दरअसल, आवेदन देने के लिए थानों में जाते हैं और उनको मनमानी झेलनी पड़ती है। इन सभी समस्याओं को ही लेकर ही ये निर्देश जारी की गई है। अब बिहार के डीजीपी आर एस भट्टी के आदेश के बाद थानों में एक नहीं बल्कि दो थाना प्रभारी नजर आएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.