Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Panchayat Chunav Result: औरंगाबाद, गया , रोहतास, कैमूर में मतगणना शुरू,लोगों में उत्साह

0 312

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार पंचायत चुनाव के दसवें चरण की मतगणना आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच की जा रही है। इसे लेकर समर्थकों और वोटरों में मतगणना केंद्र पर काफी उत्साह देखा जा रहा है। वहीं काउंटिंग केंद्र में प्रवेश के लिए प्रत्‍याशियों व काउंटिंग एजेंट की कतार लगी रही।परिणाम को लेकर समर्थकों में उत्‍सुकता है।रोहतास के करगहर व राजपुर,नवादा के रोह, औरंगाबाद के कुटुंबा व देव, कैमूर के भभुआ व गया के बाराचट्टी व मोहनपुर प्रखंड की मतगणना हो रही है। गया के दोनों प्रखंडों के मतों की गिनती गया कालेज केंद्र पर होगी। इसको लेकर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

पंचायत चुनाव

औरंगाबाद के कुटुंबा प्रखंड की सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय व देव प्रखंड की मतगणना किशोरी सिन्हा महिला महाविद्यालय में हो रही है। देव प्रखंड की 15 पंचायतों की मतगणना किशोरी सिन्हा महिला महाविद्यालय में कराई जा रही है। सबसे पहले पवई पंचायत का परिणाम सामने आएगा। इसके बाद खरकनी, हसौली, बसडीहा, इसरौर, सरगावां, बेढऩा, बरंडा रामपुर, दुलारे, बनुआं, बेढनी, भवानीपुर, पश्चिमी केताकी, पूर्वी केताकी और अंत में एरौरा पंचायत का परिणाम आएगा। देव प्रखंड के मतगणना के लिए कुल 248 मतगणनाकर्मियों को लगाया गया है। निष्पक्ष तरीके से मतगणना कराया जाएगा। वहीं कुटुंबा प्रखंड के 20 पंचायतों का मतगणना सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय में हो रही है। मतगणना में कुल 336 कर्मियों को लगाया गया है।

EVM

करगहर व राजपुर प्रखंड की मतगणना सुबह आठ बजे से बाजार समिति तकिया में शुरू हो गई है। इसके लिए अलग-अलग हॉल में कुल 30 काउंटिंग टेबल बनाए गए हैं। करगहर प्रखंड के वोटों की गिनती के लिए 16 टेबल तथा राजपुर प्रखंड की गिनती के लिए 14 टेबल लगाए गए हैं। मतगणना कार्य के लिए कुल 667 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। दोनों प्रखंडों की गिनती कार्य के कुल 667 कर्मी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। इसमें करगहर प्रखंड के लिए काउंटिंग सहायक 143 तथा 107 -107 काउंटिंग सुपरवाइजर व माइक्रो आब्जर्वर प्रतिनियुक्त किए गए हैं। राजपुर प्रखंड की गिनती के लिए काउंटिंग सहायक 124 तथा 93-93 काउंटिंग सुपरवाइजर व माइक्रो आब्जर्वर तैनात किए गए हैं। करगहर प्रखंड में जिला परिषद पद के लिए 24, बीडीसी के लिए 183, मुखिया के लिए 165, सरपंच के लिए 121, वार्ड सदस्य के लिए 1181 तथा पंच पद के लिए 503 समेत कुल 2177 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। राजपुर प्रखंड में पंचायत प्रतिनिधि के रूप में जिला परिषद पद के लिए 13, बीडीसी के लिए 67,मुखिया के लिए 58,सरपंच के लिए 50,वार्ड सदस्य के लिए 469 तथा पंच पद के लिए 163 समेत कुल 820 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। ईवीएम खुलने के साथ ही इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।

पंचायत चुनाव

कैमूर के भभुआ प्रखंड की 22 पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए 3049 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। 310 मतदान केंद्रों पर संपन्‍न चुनाव के मतों की गिनती मोहनियां के कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर केंद्र पर हो रही है। डड़वां में एनएच 30 की तरफ जाने वाली सड़क के पास पहला ड्रॉप गेट बनाया गया है। जहां दंडाधिकारी व वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ काफी संख्या में पुलिस के जवान तैनात हैं।

पंचायत चुनाव

मालूम हो कि दसवें चरण के लिए 8 दिसंबर को मतदान हुआ था जिसमें मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था । साथ ही उनकी नजरें परिणाम जानने को लेकर भी टिकी हैं कि उनके प्रत्याशी का परिणाम क्या होता है। परिणाम धीरे-धीरे आने भी शुरू हो गये हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.