Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पंचायत चुनाव 2021: तीसरे चरण के लिये बारूण में कुल 320 उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

0 115

 

बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया जारी है। सभी प्रत्याशी अपने क्षेत्रों में घोषित समय के मुताबिक नामांकन की तैयारी के साथ नामांकन करने में जुटे हैं । कुछ ऐसा ही नजारा बारूण में भी गुरुवार को देखने को मिला। बारूण में हो रहे तीसरे चरण में पंचायत चुनाव को लेकर गुरूवार से अभ्यर्थियों के द्वारा नामंकन पर्चा दाखिल होना शुरू हो गया है। जो 22 सितम्बर तक चलेगा।

नमांकन प्रक्रिया के दौरान ब्लॉक रोड में अपने -अपने अभ्यर्थियों के समर्थकों से भीड़ खचाखच भरी हुई थी। हालांकि पुलिस बल के द्वारा बड़ी वाहनों को रूकवा दिया गया था,जिससे लोगों को कुछ राहत मिली।

वही गुरूवार को कई लोगो ने विभिन्न पदों पर नामंकन दाखिल किया। वही सुरक्षा को लेकर विभिन्न जगहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। ब्लौक रोड में दो जगहों पर बने ड्राप गेट पर भी पुलिस बल की तैनाती थी ताकि भीड़ को नियंत्रित व बड़े वाहनों पर रोक लगायी जा सके।

वहीं पूरे नामंकन प्रक्रिया के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी आशुतोष कुमार, सीओ राणा अक्षय प्रताप सिंह, पुलिस निरीक्षक एसबी शरण व थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा अपने पूरे दल बल के साथ शामिल रहे।

BDO आशुतोष कुमार ने बताया कि नामंकन के पहले दिन विभिन्न पंचायतों से मुखिया पद पर महिला अभ्यर्थियों ने 12 और पुरुष अभ्यर्थियों ने 21, पंचायत समिति पद पर महिला 14 व पुरूष 8 , वही सरपंच पद पर 4 महिला व 6 पुरूष, पंच पद पर महिला व पुरूष ने 30-30 अभ्यर्थियों ने अपना नामंकन दाखिल किया है।

साथ ही वार्ड सदस्य का नामंकन महिला पुरूष मिलाकर 195 अभ्यर्थियों ने पर्चा भरा था। कुल 320 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया।  मुखिया अभ्यर्थी में भोपतपुर पंचायत से प्रभावती देवी, धमनी से भोला यादव,मेह से सोनू कुमार के साथ कई लोगों ने पर्चा दाखिल किया।

थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा ने बताया कि नमांकन के दौरान भीड़ हो रही है। लोगो को परेशानी न हो इसलिए रोड के दोनों तरफ ड्रौप गेट पर पुलिस के द्वारा सघन जांच चलाया जा रहा है। प्रखंड मुख्यालय के मुख्य द्वार पर भी पु.अ.नि विपिन बिहारी सिंह व सशस्त्र बलों की द्वारा अभ्यर्थियों की जांच कर प्रवेश कराए जा रहें हैं एवं अभ्यर्थियों की पंक्ति भी लगाए जा रहे है।

नामांकन के लिये अभ्यर्थियों की इतनी लम्बी लाईन बनी थी कि जो समय दिया गया था कि चार बजे तक ही नमांकन होगी, वह नमांकन शाम 6:30 तक चला।

आपको बता दें बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। सभी प्रतिनिधि अपने समर्थकों के साथ नामांकन के लिये नारेबाजी करते हुए पहुंच रहे हैं । राज्य निर्वाचन आयोग ने बिहार में पंचायत चुनाव 11 चरणों में कराने की घोषणा कर चुकी है। वहीं मदनपुर प्रखंड में सातवें चरण में चुनाव होना है।लेकिन अभी से ही सभी प्रत्याशी अपनी ताकत झोंकने में जुटे हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.