Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आज से 9 महीने के बाद खुल रहा है पटना हाई कोर्ट, आमने-सामने होगी सुनवाई

कोरोना महामारी के कारण अबतक कोर्ट में सुनवाई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ही हो रही थी । लेकिन 9 महीने बाद आज से फिजिकल कोर्ट शुरू हो रहा है।

0 57

 

BIHAR NATION : कोरोना महामारी के कारण अबतक कोर्ट में सुनवाई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ही हो रही थी । लेकिन 9 महीने बाद आज से फिजिकल कोर्ट शुरू हो रहा है। आज से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए हाई कोर्ट में आमने-सामने सुनवाई देखने को मिलेगी।

परीक्षण के तौर पर आज से वर्चुअल के साथ ही सीमित संख्या में फिजिकल कोर्ट में भी मामलों की सुनवाई की जाएगी। यह व्यवस्था आज यानी 4 जनवरी से 15 जनवरी, 2021 तक चलेगी। इस व्यवस्था के तहत हर जज के कोर्ट में 25 केस ही प्रतिदिन फिजिकल सुनवाई के लिए लिस्ट होंगे।

वहीं कोरोना महामारी को देखते हुए कई नियम कोर्ट में प्रवेश के लिये बनाए गये हैं । बिना पास के किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी । कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीमित संख्या में ही लोग और वकील रह सकेंगे।

यहाँ तक की वकील और उनके मुंशी पास के जरिए ही प्रवेश कर पाएंगे जबकि किसी भी मुवक्किल को हाईकोर्ट में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई है। हर कोर्ट में 8 वकीलों की बैठने की व्यवस्था की गई है बाकी के वकील बाहर वेटिंग एरिया में बैठेंगे। पटना हाईकोर्ट परिसर में वकीलों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

हाईकोर्ट में हर जगह सैनिटाइजर का इंतजाम भी किया गया है। सभी को मास्क पहनने की भी सख्त हिदायत दी गई है। वहीं एडवोकेट एसोसिएशन ने भी कड़ाई से सभी नियमों का पालन करने को कहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.