Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

संडा पुल उड़ाने सहित कई नक्सली गतिविधियों में संलिप्त हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0 97

 

बिहार नेशन: कई नक्सली कांडों में संलिप्त रहा हार्डकोर नक्सली नंदलाल यादव को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने उसे एक गुप्त सूचना के आधार पर उसके घर से गिरफ्तार किया ।

यह कार्यवाई 29 वीं बाहिनी एसएसबी के कमांडेंट परमजीत सिंह के निर्देश पर ए कंपनी भालुवाहि के सहायक कमांडेंट रवि कुमार, अंबा थाना प्रभारी जैनेंद्र भारती, झारखंड राज्य के पलामू जिले के हरिहरगंज थाना प्रभारी सुदामा दास एवं अन्य सशस्त्र बलों के द्वारा की गई।

 

गिरफ्तार नक्सली की पहचान पलामू जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र तुरी गांव निवासी नंदलाल यादव के रूप में की गई है।

 

कमांडेंट परमजीत सिंह ने बताया कि सूचाना प्राप्त हुई की नंदलाल यादव घर पर है जिसके आलोक में एक टीम गठित की गई जिसमें अंबा थाना, हरिहरगंज थाना एवं अन्य सशस्त्र बल के संयुक्त छापेमारी में वह घर से गिरफ्तार किया गया। वह पिछले 2 सालों से फरार चल रहा था जिसकी लगातार छानबीन की जा रही थी।

 

वह कई नक्सली गतिविधियों में लिप्त रहा है। अंबा थाना कांड 68/19 के तहत संडा पुल उड़ानें एवं निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने सहित अन्य मामलों में शामिल रहा है।

उसे गिरफ्तार कर अंबा थाना को सुपुर्द कर दिया गया। इस कार्यवाई में एसएसबी भालुवाहि के सहायक कमांडेंट रवि कुमार के साथ इंस्पेक्टर अनीश कुमार सहित 30 अन्य जवान शामिल थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.