Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जेडीयू दफ्तर में पोस्टर वार छिड़ा,आरसीपी सिंह के पोस्टर से ललन और उपेंद्र कुशवाहा गायब 

0 99

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: जेडीयू में भले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव का मसला सुलझ गया हो लेकिन नेताओं के बीच एक बार फिर से पोस्टर वार छिड़ गया है। वरिष्ठ नेताओं के बीच साफ़ आंतरिक कलह दिखाई देने लगा है। मालूम हो की जल्द ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में आरसीपी सिंह की जगह ललन सिंह को बनाया गया है। तो वहीं इसके पहले आरसीपी सिंह जेडीयू की कोटे से केंद्रीय मंत्री बनाए गये हैं । लेकिन इसके बाद तो आंतरिक कलह साफ़ नजर पार्टी के अन्दर दिखाई देने लगा है।  अब इसकी बानगी जेडीयू दफ्तर के पोस्टर से भी साफ़ झलकता है।

जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह 16 अगस्त को पटना आ रहे हैं। उनके स्वागत के लिए जेडीयू दफ्तर में जो पोस्टर लगाए गए हैं, उनमें दर्जन भर नेताओं की तस्वीर लगी है लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और पार्लियामेंट्री बोर्ड के चेयरमैन उपेंद्र कुशवाहा को इनमें जगह नहीं दी गई है। इससे पहले जब 31 जुलाई को आरसीपी सिंह की जगह नीतीश कुमार ने ललन सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया था, उस दिन पटना के जेडीयू दफ्तर पर लगे बधाई के पोस्टर से आरसीपी की तस्वीर गायब थी। उस पोस्टर के बाद से ही जेडीयू में आंतरिक सियासत के गर्म होने की आशंका जताई जाने लगी थी।

आरसीपी सिंह के स्वागत में लगे पोस्टर से ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा की तस्वीर गायब होने को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने सफाई दी है। उमेश कुशवाहा ने कहा है कि ये अभी तक मेरे संज्ञान में नहीं आया है। अगर पार्टी के पदाधिकारियों ने पोस्टर लगाते वक्त प्रोटोकॉल का ध्यान नहीं रखा है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी नहीं है और सब लोग एकजुट हैं। इस पोस्टर को लेकर विवाद के बीच ललन सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात भी की।

उपेंद्र कुशवाहा 

वहीं ललन सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात भी की और कहा की हमलोगों का संबंध बहुत पुराना है। हमलोगों की मुलाकात होते रहती है। जब ललन सिंह से यह पूछा गया की उन दोनों की मुलाकात कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है तो ललन सिंह ने कहा की अगर किसी के छाती पर सांप लोट रहा है तो वे क्या कर सकते हैं । वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने कहा की वे जेडीयू को नम्बर वन की पार्टी बनाने के लिये काम कर रहे हैं ।इस मुलाकात का कोई अर्थ न निकालें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.