Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

रफ़्तार का कहर: औरंगाबाद-सासाराम में बीते 24 घंटे में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में सात लोगों की मौत

0 222

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में प्रतिदिन रफ्तार का कहर जारी है। सड़क दुर्घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। अगर हम पिछले 24 घंटे की बात करें तो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में सात लोगों की मौत हुई है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर है। ये दुर्घटना औरंगाबाद, रोहतास जिले में घटी है। केवल औरंगाबाद व रोहतास में हीं देर रात से अभी तक छह युवकों की मौत हुई है।

रोहतास के तिलाथू थाना क्षेत्र के डिहरी- तिलौथू एनएच पर मंगलवार की देर रात मनहनीया गांव के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक पर सवार तीन युवकों की मौत हो गई। ये सभी युवक एक शादी समारोह में जा रहे थे जो वापसी में दुर्घटना के शिकार हो गये । ये मृतक युवक सासाराम प्रखंड की गंसाडीह पंचायत के जयपुर गांव के रहने वाले राहुल सेठ (21 साल), सोनू सेठ (16 साल) एवं अंकुश सोनी (12 साल) शामिल हैं।

वहीं औरंगाबाद के हसपुरा थाना क्षेत्र के दाउदनगर-गया मुख्य पथ पर सिहाड़ी बाजार में मंगलवार की देर रात अज्ञात वाहन की चपेट में आकर फतेहपुर गांव निवासी दीपक कुमार (20 साल) की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार वह पुरानी बाजार से घर लौट रहा था कि बाराती वाहन ने कुचल दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आज सुबह घंटों सड़क जाम रखा। उधर, औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ पर केरा गांव के पास बाइक एवं कार की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। बाइक पर सवार तीसरे युवक की हालत भी नाजुक है। घटना के विरोध में भी ग्रामीणों सड़क जाम कर गुस्‍से का इजहार किया।

अगर इन घटनाओं के बारें में जानने का प्रयास करते हैं तो छोटे या बड़े गाडि़यों द्वारा यातायात के नियमों का सही तरीके से पालन नहीं करना ही आएगा । आज खासकर युवाओं में यातायात के इन सभी नियमों के बारे में जानकारी देने की जरूरत है। इसके लिए प्रशासन जबतक जागरूकता अभियान नहीं चलाएगी तबतक केवल गाडि़यों का चालान काटने से इस समस्या का समाधान नहीं होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.