Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अभी-अभी राहुल गांधी की सदस्यता बहाल, लोकसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

0 232

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: अभी-अभी देश की राजनीतिक गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर से सांसद बन गए हैं। लोक सभा सचिवालय ने उनकी सदस्यता को पुन: एक बार फिर से बहाल कर दिया है। वहीं सदस्यता बहाल होने से कांग्रेस पार्टी में खुशी की लहर दौड़ गई। इस खबर से कांग्रेस कार्यकर्ता खुशी से झूम रहे है।

बता दें कि मोदी सरनेम केस में सजा मिलने के बाद उन्हें लोक सभा से बर्खास्त कर दिया गया था। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए राहुल गांधी की संजा पर रोक लगा दी थी। सदस्यता बहाल को लेकर लोक सभा स्पीकर की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के 4 अगस्त के आदेश को देखते हुए राहुल गांधी की अयोग्यता के फैसले को वापस लिया जाता है। लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह के आदेश से जारी इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 24 मार्च 2023 में रिप्रजेंटेशन ऑफ पीपल ऐक्ट, 1951 के सेक्शन 8 को अगले अदालती आदेश तक स्थगित किया जाता है।

यह भी बता दें कि आज राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल पर बहस होनी है। जबकि लोकसभा में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा को लेकर कोई फैसला हो सकता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.