Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

तारकिशोर प्रसाद बनें भाजपा विधानमंडल दल के नेता तो बेतिया विधायक रेणु देवी उपनेता चुनी गई

बिहार में राजनीतिक घटना क्रम तेजी से बदल रहा है। एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद से ही सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। वहीं नीतीश कुमार का मुख्यमंत्री बनना फिर से तय हो गया है।

0 166

PATNA: बिहार में राजनीतिक घटना क्रम तेजी से बदल रहा है। एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद से ही सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। वहीं नीतीश कुमार का मुख्यमंत्री बनना फिर से तय हो गया है। लेकिन सुशील मोदी का उप मुख्यमंत्री बनना खटाई में पड़ता दिख रहा है। क्योंकि कटिहार से भाजपा विधायक तारकिशोर प्रसाद को रविवार को बिहार भाजपा विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया ।

भाजपा बिहार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, ” भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुने जाने पर तारकिशोर प्रसाद और उपनेता चुने जाने पर रेणु देवी को बहुत-बहुत बधाई।”इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की मौजूदगी में मुख्यमंत्री आवास, एक अणे मार्ग पर राजग के घटक दलों की संयुक्त बैठक हुई ।

इस मौके पर बधाई देते हुए फडणवीस ने कहा की ” तारकिशोर प्रसाद भाजपा विधायक दल के नेता तथा राजग के उपनेता होंगे। रेणु देवी जी का भाजपा विधायक दल की उपनेता के रूप में चयन हुआ।

वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को बधाई दी। प्रसाद ने कहा कि अपने विद्यार्थी परिषद दिनों से उनको संगठन के लिए समर्पित भावना से काम करते देखा है।भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा, ”तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई ।’

‘गौरतलब है कि कल सोमवार को शाम साढ़े चार बजे नयी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद वह राज्यपाल से मिलने पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कहा की 40 वर्षों से साथ हू़ं और आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी, उसका निर्वहन करूँगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।” अब इससे स्पष्ट हो गया है कि सुशील मोदी उप मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.