Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

तेजस्वी ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से कहा- मुझे भ्रष्टाचार से एलर्जी है , रिश्वतखोरी भी पसंद नहीं. . .

0 112

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इन दिनों बिहार के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में हैं। यह बयान उन्होंने मंगलवार आधी रात को राजधानी पटना के अस्पतालों के औचक निरीक्षण के दौरान दिया है। अस्पतालों में उन्होंने व्यापक तौर पर लापरवाही देखी तो कर्मियों पर जमकर बरसे। वहीं अगले ही दिन बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ बैठकें की। इस दौरान तेजस्वी यादव ने कड़े निर्देश दिये।

बिहार नेशन मीडिया

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और जिलों के सीएस के साथ बैठक में तेजस्वी यादव ने अपने इरादे साफ जता दिये। तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें भ्रष्टाचार से एलर्जी है। स्वास्थ्य विभाग में किसी भी प्रकार की वित्तीय अनियमितता, रिश्वतखोरी और करप्शन को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। समीक्षा बैठक में तेजस्वी यादव ने इशारे ही इशारे में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर भी निशाना साधा।

बैठक में तेजस्वी यादव ने बिना नाम लिये पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले की तरह वो स्कोर नहीं पूछेंगे। बल्कि परफार्मेंस के आधार पर सेवा का मूल्यांकन करेंगे। वहीं समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत को निर्देश दिया कि मुख्यालय स्तर पर कार्यों की मॉनीटरिंग की जाए।

तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अधिकारियों व डॉक्टरों को 60 दिनों का मोहलत दिया है। सभी जिलों के सभी अस्पतालों में जांच व दवा सहित इलाज के सभी मानकों को पूरा करने का भी टास्क सौंपा है। जिला व बड़े अस्पतालों में 24 घंटे उचित स्टाफ के साथ हेल्प डेस्क और कंप्लेन डेस्क बनाने का निर्देश उन्होंने बैठक में दिया।

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव नई सरकार के गठन के बाद से ही एक्टिव मोड में हैं। वे लगातार संबंधित विभागों का निरीक्षण कर रहे हैं । इसी दौरान वे मंगलवार को भी रात्रि 12 बजे पटना के पीएमसीएच व कुछ अन्य अस्पताल पहुंच गये। अपनी पहचान छुपाकर गये तेजस्वी यादव ने चेहरे पर मास्क व सिर पर टोपी लगा रखी थी। अधिकतर कर्मी उन्हें एकबार में पहचान नहीं सके थे। जानकारी हुई तो अस्पताल में अफरातफरी मच गयी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.