Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सरकार द्वारा दिये जा रहे 10 लाख रूपये से पटना,औरंगाबाद, नालंदा के बेरोजगार युवा लगाएंगे आटा,सतु और बेसन की यूनिट

0 212

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में बेरोजगार युवाओं के लिये बड़ी खबर है। जिन बेरोजगार युवाओं ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत रोजगार के लिये मिलनेवाली रकम के लिये आवेदन किया था उसमें 16 हजार युवाओं का चयन किया गया है। ये सभी आवेदन में बेरोजगार युवाओं ने बड़ी मात्रा में युवा आटा, सत्तू, बेसन यूनिट लगाने के लिए आवेदन दिए थें।

आपको बता दें की बिहार सरकार ने राज्य में उद्योग लगाने के लिए युवाओं से आवेदन मांगे थें तथा उन्हें 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया था। इस योजना के तहत 16 हजार युवाओं का चयन किया गया हैं। जिसमे पटना, नालंदा, औरंगाबाद के युवा आटा, सत्तू, बेसन की यूनिट लगाएंगे।

खबर के अनुसार फारबिसगंज जिले के सिमरहिया में मो. आलम को आटा, सत्तू, बेसन यूूनिट लगाने की स्वीकृति मिली हैं। वहीं फारबिसगंज में मनोहर जायसवाल को भी आटा, सत्तू, बेसन यूूनिट लगाने की मंजूरी मिली हैं। जबकि पटना के रुपसपुर, बेउर, नौबतपुर और मनेर के युवा को तेल मिल लगाने की स्वीकृति मिली हैं।

रूपये

वहीं औरंगाबाद के कस्बाई इलाके से भी आटा, बेसन, सत्तू इकाई लगाने की स्वीकृति मिली हैं। पटना में जिन लोगों का चयन किया गया हैं उसमे आधा दर्जन से अधिक आवेदन आटा, सत्तू, बेसन यूनिट लगाए जाने को लेकर हैं। जबकि नालंदा के सोहसराय से विजय शंकर को मखाना प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की स्वीकृति मिली है।

अगर आप भी मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का लाख लेना चाहते हैं तो आप अगली तिथि का इंतजार करें। जैसे ही तिथि जारी की जाएगी। इसके बाद आप ऑनलाइन के द्वारा आवेदन कर सकेंगे और सरकार से 10 लाख लेकर बिजनेस शुरू कर सकेंगे।

आपको बता दें कि बिहार में बेरोजगार युवाओं के लिये यह योजना सीएम ने शुरू की है। जिसके तहत उस तारीख पर आवेदन करना होता है जो तारीख की तिथि आवेदन के लिये तय की जाती है। इस योजना के लिये बड़े पैमाने पर आवेदन बेरोजगार युवाओं ने किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.