Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

समाजसेवी कौशल किशोर प्रसाद उमगा छठ घाट पर व्रतियों की सेवा के लिये रहे मौजूद,छठी मईया से माँगी  पंचायत के लिये दुआएं 

0 146

 

बिहार नेशन: अब औरंगाबाद जिले अन्तर्गत मदनपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव के मात्र तीन दिन और रह गये हैं। यहाँ सातवें चरण के तहत 15 नवंबर को चुनाव होना है। अब सभी प्रत्याशी जनता से वोट अपने पक्ष में करने के लिये रात-दिन एक किये हुए हैं ।

ऐसे ही एक प्रत्याशी हैं समाजसेवी कौशल किशोर प्रसाद की पत्नी और उत्तरी उमगा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी मालती देवी । कौशल किशोर प्रसाद की पहचान समाज के सभी कार्यों में बढ़कर हिस्सा लेने के लिये और सभी से सभी से मधुर संबंध के लिये जाना जाता है। वे अक्सर गरीबों की मदद के लिये आगे रहते हैं । उनकी पहचान इसी रूप में है।

उनकी पत्नी मालती देवी उत्तरी उमगा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी के रूप में चुनाव में हैं । वे दोनों प्रचार-प्रसार में घर- घर जाकर वोटरों से अपील करते हुए अपने चुनाव चिन्ह बैगन छाप के क्रम संख्या -06 पर ईवीएम में वोटिंग कर चुनाव जिताने की अपील कर रहे हैं ।

चुनाव चिन्ह

इस जनसंपर्क के दौरान महापर्व छठ पूजा के अवसर पर छठ व्रतियों की सेवा में भी जुटे हुए समाजसेवी कौशल किशोर प्रसाद और उनके समर्थक नजर आएं। उन्होंने अपने उत्तरी उमगा पंचायत में उमगा तालाब पर अस्ताचल गामी सूर्य को अर्घ्य देते समय कल यानी बुधवार को भी सेवा में छठ व्रतियों के लिये मौजूद रहे ।

वहीं इस महापर्व पर उन्होंने फ़ल और नारियल का भी वितरण करवाया और अपने पंचायत के वासियों के लिये छठी मईया से जनता की सुख -समृध्दि के लिये दुआ माँगी।

 

वहीं आज उगते हुए सूर्य को अरग देते समय भी समाजसेवी कौशल किशोर प्रसाद उमगा छठ घाट पर मौजूद रहे । उन्होंने सभी छठ व्रतियों और लोगों के लिये चाय की व्यवस्था कारवाई थी । सभी ने उन्हें इस व्यवस्था के लिये उन्हें आशीर्वाद और प्यार दिया ।

आपको बता दें कि उत्तरी उमगा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी मालती देवी और उनके पति समाजसेवी कौशल किशोर प्रसाद लगातार पंचायत के सभी गावों का दौरा कर रहे हैं। वें इस दौरान दर्जी बिगहा , मोमिनपुर, लेधी पर,भुईयां बिगहा, रछौल, रेउआ, ताराडीह, सुग्गी, बढ़ई बिगहा एवं गुलाब बिगहा ,अंजनवां , भेली बांध, दोकरी सहित पंचायत के कई टोले और गावं के लोगों से जनसंपर्क कर रहे हैं ।

उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि उनका एकमात्र उद्देश्य पंचायत में गरीबों की सेवा और विकास करना है। वहीं मुखिया प्रत्याशी मालती देवी ने कहा कि उन्हें इस बार मौका देकर अपना प्रतिनिधि चुनें मैं क्षेत्र के विकास में विकास में जी जान लगा दूंगी ।

मदनपुर से जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.