Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर प्रखंड में सरपंच संघ के अध्यक्ष का चुनाव 14 फरवरी को होगा: सरपंच सदस्य डॉक्टर अनामिका  

0 513

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव के बाद नव निर्वाचित प्रतिनिधियों ने शपथ ग्रहण के बाद अपने पंचायतों में कार्य भी शुरू कर दिया है। वहीं नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों में संघ के अध्यक्ष पद के लिए भी रस्साकशी तेज हो गई है। कई प्रखंडों में इसका चुनाव भी हो चुका है। वहीं औरंगाबाद जिले के  मदनपुर प्रखंड अंतर्गत सरपंच संघ के अध्यक्ष पद के लिए भी चर्चा तेज है। सभी 19 पंचायत के सरपंच अध्यक्ष पद के लिए चाहते हैं कि इसका चुनाव सर्वसम्मति से जल्द ही कर  लिया जाय।

इस बारे में जब खिरियावां पंचायत से सरपंच पद के नवनिर्वाचित सदस्य और संघ के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार डॉक्टर अनामिका सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि संघ के अध्यक्ष का चुनाव 14 फरवरी को निर्धारित की गई है। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या पहले भी कोई बैठक हुई है तो, उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी में पहले कोई बैठक संघ के अध्यक्ष चुनाव के लिए नहीं की गई है। 14 फरवरी को पहली बैठक होगी।

उन्होंने बताया कि सभी 19 पंचायतों के सरपंच चाहते हैं कि इसका चुनाव जल्द से जल्द हो। इसके लिए उन्होंने वार,दधपि, मदनपुर, सलैया,उत्तरी उमगा,घोड़ा डिहरी, एरकी कला सहित कई पंचायतों के सरपंचों से बात की है। सभी ने अपनी सहमति दी है और चुनाव की तारीख 14 फरवरी को रखी गई है। यह बैठक मदनपुर धर्मशाला में सरपंच सदस्य रोहन शर्मा की अध्यक्षता में की जाएगी।

डॉक्टर अनामिका ने बताया कि वे हमेशा से समाज में नारी सशक्तिकरण और न्याय की पक्षधर रही हैं । अगर उन्हें इस पद की जिम्मेवारी सरपंच सदस्य देते हैं तो मैं सभी पंचायतों में न्याय के साथ विकास करूंगी। उन्होंने  यह भी बताया कि उन्हें कई सरपंचों का समर्थन मिल रहा है और उनके पास पर्याप्त बहुमत है। वहीं सरपंच सदस्य डॉक्टर अनामिका सिंह के प्रतिनिधि सुशील कुमार सिंह ने बताया कि इस चुनाव की अध्यक्षता सबसे वरिष्ठ सदस्य रोहन शर्मा के द्वारा किया जाएगा । वे पूर्व में भी सरपंच रह चुके हैं ।

सुशील सिंह,सरपंच प्रतिनिधि

वहीं मदनपुर पंचायत से नवनिर्वाचित सरपंच सदस्य रोहन शर्मा ने बताया कि वे भी चाहते हैं कि इस पद के लिए अध्यक्ष का चुनाव जल्द हो जाय। वे इस सभा की अध्यक्षता के लिए तैयार हैं ।

सरपंच सदस्य डॉक्टर अनामिका ने कहा कि वे संघ के अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों में सबसे अधिक शिक्षित हैं । उन्होंने मगध विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट की हैं और वहीं से पीएचडी भी मनोविज्ञान से की है। वे इस पद के लिए सबसे योग्य हैं और उनके पास पर्याप्त समर्थन भी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.