Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में नये साल में संविदा पर होगी पुलिसकर्मियों की बहाली

0 309

 

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में जल्द ही पुलिस की संविदा पर बहाली होगी । यह बहाली एक साल के लिये की जाएगी। ये सभी पुलिस एक अप्रैल, 2020 से 31 जुलाई 2021 तक सेवानिवृत्त होने वाले होंगे ।

बिहार पुलिस

बिहार पुलिस मुख्यालय के कार्मिक एवं कल्याण प्रभाग ने इस बाबत आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार, यह संविदा नियोजन आदेश निर्गत होने की तारीख से मात्र एक वर्ष के लिए प्रभावी होगा। एक वर्ष के अंदर संबंधित पद पर नियमित प्रोन्नति या नियुक्ति से सुयोग्य कर्मी उपलब्ध होने पर संविदा नियोजन स्वत: समाप्त हो जाएगा।

बिहार पुलिस

संविदा नियोजन उसी पद के विरुद्ध किया जाएगा, जिस पद से संबंधित कर्मी सेवानिवृत्त हुए हैं। इसके साथ ही आवेदन के विरुद्ध कोई आपराधिक या अनुशासनिक कार्रवाई लंबित नहीं है तथा सेवाकाल के अंतिम 10 वर्षों में कोई दंड नहीं दिया गया है। यह नियोजन सिर्फ एक बार के लिए होगा। संविदा पर नियोजन के लिए अहर्ता प्राप्त पुलिसकर्मियों व पदाधिकारियों को 31 दिसंबर तक आवेदन समर्पित करने को कहा गया है। आवेदक जिस कार्यालय या इकाई से सेवानिवृत्त हुए हैं, वहीं आवेदन पत्र समर्पित करेंगे। संबंधित कार्यालय प्रधान सत्यापन के बाद पांच जनवरी तक आवेदनों को पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध कराएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.