Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड नकल को रोकने के लिए 11,768 सीसीटीवी कैमरे से करेगा परीक्षाओं की निगरानी

0 183

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: अब बिहार बोर्ड के परीक्षार्थियों को नकल करना मुश्किल हो जाएगा । बिहार बोर्ड ने इसके लिए कड़े नियम बनाए हैं । इस बार होनेवाले परीक्षाओं की निगरानी बोर्ड सीसीटीवी कैमरों से करेगा ।

एरकी कला पंचायत

इसके लिए राज्य के 1471 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 11,768 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। बता दें कि की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 1 से 24 फरवरी के बीच होगी।

बनिया पंचायत

ऐसे में जो स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे परीक्षा के सभी नियमों का सख्ती से पालन करें क्योंकि ऐसा नहीं करने पर उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

खिरयावां पंचायत

परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स को कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन करना होगा। स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा और मास्क-सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा।

उत्तरी उमगा पंचायत

स्टूडेंट्स ये भी ध्यान रखें कि परीक्षा केंद्र के बाहर उनकी सख्ती से चेकिंग होगी। इस दौरान उनके जूते-मोजे भी चेक किए जाएंगे।

मदनपुर पंचायत

बता दें कि पहले स्टूडेंट्स को जूते-मोजे पहनकर परीक्षा केंद्र पर आने की इजाजत नहीं थी, लेकिन ठंड को देखते हुए बाद में ये इजाजत दी गई है।

वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल

इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर स्टूडेंट्स आपस में बात नहीं कर सकते। हर केंद्र पर माइक द्वारा सभी जरूरी सूचनाएं स्टूडेंट्स को दी जाएंगी।

एरकी कला पंचायत समिति सदस्य

यानी स्टूडेंट्स को किसी से कुछ भी पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जो स्टूडेंट्स परीक्षा नियमों का पालन नहीं करेंगे, उन्हें परीक्षा से बाहर कर दिया जाएगा।

वरिष्ठ बीजेपी नेता

बता दें कि अक्सर बिहार बोर्ड द्वारा ली जानेवाली 10वीं और 12 वीं की परीक्षाओं में नकल की खबरें सुर्खियों में छाई रहती है। इससे राज्य के बाहर बिहार बोर्ड की काफी किरकिरी भी होती है। वहीं कुछ छात्रों पर भी नकल से पास करने के इल्जाम उनके क्षेत्र में लोग लगाते रहते हैं ।

जाप पार्टी नेता
बब्लू टाइल्स दूकान
बिहार नेशन
Leave A Reply

Your email address will not be published.