Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आम बजट बिहार के लोगों के साथ धोखेबाजी और गरीब मध्यमवर्ग को निराश करने वाला है- समदर्शी

0 392

 

बिहार नेशन: आज वित्तमंत्री सीतारमण द्वारा पेश बजट महज खानापूर्ति है। मंहगाई और रोजगार पर कोई चर्चा नहीं की गई है। भारतीय किसान और छात्र तथा युवाओं के लिए कुछ नहीं है। उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया। उन्होंने आगे बताया कि ये बजट ना तो रोजगार के लिए और ना ही महंगाई को नियंत्रण करने के लिए कुछ किया गया। यह बजट पूर्णतः फेल है। केंद्र की नरेंद्र मोदी  सरकार ने आज फिर बजट में बिहार को निराश किया है। बिहार को ना विशेष पैकेज दिया और ना ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा की बातो को पूरा किया गया, आखिर बिहार की जनता से कौन सी खुन्नस निकाल रही है केन्द्र की भाजपा की सरकार।

उन्होंने आगे कहा कि बजट में ना तो युवाओं के और ना ही किसानों के हितों की बातें की गई है। जहां 2014 से यह वादा था की युवाओं को हर साल दो करोड़ रोजगार दिया जाएगा, वहीं आम लोगों को खास तौर से नौजवानों को रोजगार की जगह रोड पर ला दिया गया है। आज पुणः बजट में रेलवे और अन्य सेक्टर्स में नौकरी दिए जाने का वादा किया गया है, लेकिन यह सिर्फ चुनावी वादा है उसके अलावा कुछ नहीं है। आम लोगों के टेक्स सैलेब को बिना बदलाव के उसी तरह से रहे दिया जाना यह संकेत है कि सरकार को आम लोगों से मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा कि जहाँ बड़े व्यापारियों को अनेकों तरह की सुविधाएं प्रदान करने का वादा किया गया है वहीं  मध्यम वर्ग और गरीबों के लिए कोई कार्ययोजना की घोषणा  नहीं की गई। यह बजट पूरी तरह से बिहार विरोधी, गरीब और मध्यमवर्ग विरोधी सोच पर आधारित है। इस बजट से आमजन और बिहार के लोगों को घोर निराशा हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.