Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर थाना क्षेत्र के लंगुराही और पचरुखिया के जंगलों में कोबरा टीम पर नक्सलियों का हमला,दोनों तरफ से दर्जनों राउंड फायरिंग

0 679

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: पुलिसिया कारवाई से नक्सलियों में खलबली मची है। कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र से है जहाँ लंगुराही और पचरुखिया के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में कोबरा, सीआरपीएफ और जिला पुलिस की टीमें शामिल है। वहीं मुठभेड़ में दोनों तरफ से दर्जनों राउंड गोली चली है।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम सर्च ऑपरेशन पर थी तभी जंगलों में नक्सलियों के द्वारा गोली चलाई गई। इसके बाद पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। इस दौरान नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट भी किया है। हालांकि इसमें सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

औरंगाबाद के एएसपी अभियान मुकेश कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि गुरुवार को पुलिस और कोबरा की टीम जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। करीब 12 बजे के बाद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली पीछे हटे हैं। दोनों तरफ से रुक रुक कर गोलीबारी हो रही है। पुलिस बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

कोबरा टीम

वहीं इससे पहले लखीसराय के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के घोघी कोड़ासी अंतर्गत पड़ने वाले पहाड़ी इलाके में बुधवार की दोपहर पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए थे। पुलिस ने यह भी दावा किया है कि एरिया कमांडर अर्जुन कोड़ा को भी गोली लगी है।

नक्सली अर्जुन कोड़ा और बालेश्वर कोड़ा की टीम की मूवमेंट की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने कांबिंग की। पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने गोलियां चलाईं। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो नक्सली मारे गए हैं। पीबीपीजेएसएसई के सेक्रेटरी परवेज के साथ अमूमन रहने वाले वीरेंद्र कोड़ा और एक अन्य हार्डकोर नक्सली जगदीश कोड़ा को पुलिस ने मार गिराया है। जगदीश कोड़ा के विरुद्ध कई मामले दर्ज हैं।

आपको बता दें कि औरंगाबाद जिला का मदनपुर थाना क्षेत्र हमेशा से नक्सलियों का गढ़ माना जाता रहा है। हालांकि हाल के दिनों में नक्सलियों ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। वहीं पुलिस भी लगातार इन क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाकर उनके पाँव उखाड़ने की कोशिश कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.