Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद ने कहा- बीजेपी थेथोरोलोजी कर रही है,तेजस्वी के सवाल पर बिफर गये

0 365

 

जे.पी. चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर केंद्र सरकार की चुपी पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली में ये बातें एम्स में रेगुलर चेकअप के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा। लालू प्रसाद ने कहा कि जो लोग ये कहते हैं कि विशेष राज्य का दर्जा और विशेष पैकेज एक ही है वे थेथरोलोजी कर रहे हैं ।

लालू यादव

उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा भाजपा का कमिटमेंट था। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि वे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए भाजपा से मिले हैं लेकिन बिहार को दर्जा नहीं मिला बावजूद इसके नीतीश कुमार उनके साथ चले गये। उन्होंने भाजपा और नीतीश कुमार की पार्टी जदयू पर बिहार के लोगों को ये लोग गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बिहार पिछड़ा राज्य है। ऐसे में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए।

आम बजट को गरीब और किसान को मारने वाला बताते हुए उन्होंने कहा कि बजट में कुछ भी ऐसा नहीं है जिसकी सराहना की जाए। पटना सहित बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले दिनों रेलवे परीक्षा परिणाम का विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज की भी लालू यादव ने निंदा की। उन्होंने रिजल्ट में फर्जीवाड़ा होने का आरोप लगाया।

राजद की कमान तेजस्वी को सौंपने पर लालू ने कहा कि ऐसा कहने वाले मुर्ख हैं। क्या होगा यह सबको 10 फरवरी को होने वाली राजद की बैठक में पता चल जाएगा। इसके पूर्व राबड़ी देवी ने भी शुक्रवार को कहा था कि तेजस्वी को फ़िलहाल अध्यक्ष नहीं बनाया जा रहा है। वहीं तेज प्रताप यादव ने एक दिन पूर्व ही तेजस्वी के अध्यक्ष बनने की बातों का काट किया था।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के मामले में सजायाफ्ता हैं और फिलहाल वे पैरोल पर बाहर हैं । अभी वे दिल्ली में रह रहे हैं और कभी-कभी बिहार आते हैं । वैसे इस बार फिर उनके 10 फरवरी की राजद की बैठक में भाग लेने की उम्मीद है। साथ ही रांची की अदालत से 14 फरवरी को एक और चारा घोटाले मामले में फैसला आने की उम्मीद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.