Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

तीन साल की मासूम बच्ची के साथ अकेला पाकर चचेरे भाई ने किया रेप

0 219

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त झारखंड से मानवता को शर्मसार करने वाली बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ एक साढे़ तीन साल की मासूम बच्ची के साथ उसके चचेरे भाई ने दुष्कर्म किया है। यह घटना पलामू के रेहला थाना क्षेत्र का है। उस बच्ची को मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जबकि बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की उम्र भी 14 वर्ष बताई जा रही है जो नाबालिग है।

रेप

ग्रामीणों के मुताबिक बच्ची घर के पास खेल रही थी। इसी दौरान उसका चचेरा भाई वहां पंहुचा और उसे घर से कुछ दूर ले जाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। थोड़ी देर बाद बच्ची रोती हुई घर पहुंची और मां को घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं रेहला थाना प्रभारी नेमधारी रजक ने बताया कि इस मामले में पॉक्सो एक्ट की धाराओं में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।आगे की कार्रवाई जारी है।

इस मामले में बच्ची की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसका  मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर लगातार निगरानी कर रहे हैं । वहीं इस घटना के बाद बच्ची के माता-पिता काफी चिंतित हैं ।

लेकिन मेरे विचार से इस तरह की समाज में घट रही घटनाएं कहीं न कहीं चिंता का विषय है। माता-पिता को अपने बच्चों में संस्कार देने की जरूरत है। बच्चों को अगर शिक्षा के साथ संस्कार नहीं मिलेगा तो इस तरह के कुकृत्य समाज में बच्चे करते रहेंगे । साथ ही बच्चों को मोबाइल की लत भी उन्हें कई तरह की गलत रास्तों पर धकेल रही है। शिक्षा के साथ बच्चों को संस्कार देना भी बेहद  जरूरी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.