Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर निकलेंगे समाज सुधार यात्रा पर, यात्रा की नई तिथियाँ हुई घोषित

0 198

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:  एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले में कमी आने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाज सुधार यात्र पर निकलने का एलान किया है। इसे लेकर मंगलवार को कार्यक्रम के नये तारीखों का एलान भी कर दिया गया है। इसकी जानकारी बिहार सरकार के मंत्रीमंडल सचिवालय विभाग की ओर से जारी पत्र में दी गई है।

विभागीय पत्र में बताया गया है कि चार जनवरी को औरंगाबाद में आयोजित जिस समाज सुधार अभियान कार्यक्रम को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थगित किया गया था, उसे कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद फिर से शुरू किया जाएगा। हालांकि, इस अभियान के दौरान जिले में केवल जनसभा का आयोजन किया जाएगा।

जारी पत्र के अनुसार 22 फरवरी को प्रदेश के भागलपुर, 23 फरवरी को जमुई और 26 फरवरी को बेगूसराय में सीएम नीतीश समाज सुधार अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और वहां मौजूद लोगों को सूबे में लागू शराबबंदी कानून का पालन करने के साथ-साथ राज्य में कन्या विवाह और देहज प्रथा जैसी कुरीति को खत्म करने की अपील करेंगे।

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार इससे पहले भी कई यात्राएं कर चुके हैं  जिसमें शराब बंदी के लिए भी यात्रा कर चुके हैं । वे अबतक इस तरह की कई यात्राएं कर चुके हैं । बीच में उनकी समाज सुधार यात्रा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर औरंगाबाद में स्थगित कर दिया गया था । वे इस यात्रा से दहेज न लेने और शराब न पीने की अपील कर रहे हैं । हालांकि विपक्ष उनकी इस यात्रा को राजनीतिक यात्रा बताते रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.