Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

स्वास्थ्य सेवाओं के विकास के लिये 370 करोड़ रूपये मंजूर,कई जिलों में बनेगा अस्पताल का भवन

बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत सुधारने के लिये विभाग ने 370 करोड़ रूपये की मंजूरी दे दी है।

1 43

 

BIHAR NATION : बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत सुधारने के लिये विभाग ने 370 करोड़ रूपये की मंजूरी दे दी है। इससे 11 जिलों में अस्पतालों के भवन एवं छात्रावास का निर्माण होगा। छः सदर अस्पताल को मॉडल अस्पताल बनाने का भी लक्ष्य है। वहीं पाँच जिलो में मातृ एवं शिशु अस्पताल का निर्माण किया जाएगा ।

गुरुवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि चिकित्सकीय सेवाओं को और भी मजबूत आधार प्रदान करने के लिये समस्तीपुर, जहानाबाद, वैशाली, औरंगाबाद, सहरसा, मधुबनी, अररिया, भोजपुर, सीतामढ़ी, बांका और भागलपुर के लिये मंजूरी दी गई है।

विभाग ने समस्तीपुर जिले के सरायरंजन में जेनरल नर्सिंग एंड मिडवायफरी (जीएनएम), पारा मेडिकल एवं बीएससी नर्सिंग कॉलेज व छात्रावास भवन के निर्माण के लिए 49.82 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि जहानाबाद में 191 बेड के शहीद जगदेव प्रसाद सदर अस्पताल का भवन निर्माण, वैशाली सदर अस्पताल को मॉडल अस्पताल के रूप में उन्नयन कर 100 बेड वाले मातृ-शिशु अस्पताल के निर्माण, और इसी तर्ज पर औरंगाबाद सदर अस्पताल के लिए 33.64 करोड़ रूपये की विभाग ने मंजूरी दी है।

 

1 Comment
  1. […] दी गई है. बाबा एग्रो फूड लिमिटेड को औरंगाबाद में 20 एमटीपीएच क्षमता की राइस मिल की स्थापना के लिए 45 करोड़ 39 […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.