Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

दहेज़ के लिए गर्भवती बहू की हत्या कर शव के किये टुकड़े-टुकड़े, टीटीई बनने पर मांग रहा था 6 लाख रूपये

मायकेवालों का आरोप है कि आरोपियों ने 6 लाख नहीं मिलने पर उसकी बेटी की हत्या कर दी है. इस मामले में थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

0 222

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: अभी भी दहेज हत्या का मामला समाज में रूकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला नालंदा जिला के हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया बिगहा का है जहाँ ससुरालवालों ने गर्भवती बहू की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी. जब इस मामले की जानकारी मायकेवालों को मिली तो उन्होंने अपनी बेटी का शव बुधवार को ग्रामीणों की सूचना पर गांव से भूमि खोद कई टुकड़ों में बरामद की.मिली जानकारी के मुताबिक़ बदमाशों ने हत्या के बाद शव को जलाने का प्रयास किया और फिर इसके बाद शव के टुकड़े कर उसे भूमि में गाड़ दिया. लाश मिलने की खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का दावा करने करने लगी जबकि, परिवार ने सोमवार को दहेज के लिए हत्या कर शव गायब करने आवेदन दिया था. मृतका संजीत कुमार की 19 वर्षीया काजल कुमारी है.

आपको बता दें कि पटना जिला के सालिमपुर थाना क्षेत्र के बिहटा निवासी पिता अरविंद कुमार ने पति समेत सात को आरोपित कर दहेज हत्या का केस दर्ज कराया था. मायकेवालों का आरोप है कि आरोपियों ने 6 लाख नहीं मिलने पर उसकी बेटी की हत्या कर दी है. इस मामले में थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. वहीं लड़की के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी काजल की शादी पिछले साल जून में रेलवे में पियून से के थी. लेकिन उसका रेलवे टीटीई में प्रमोशन हो गया और वह 6 लाख रूपया मांगने लगा.

एफ़आईआर

पिता ने बताया कि 18 जुलाई से काजल और उसके ससुराल के परिवार वालों का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया . इससे उन्हें अनहोनी की आशंका होने लगी.जब वे बेटी के घर पहुंचे तो देखा कि टाला लगा था. पूछताछ में ग्रामीणों ने बताया कि काजल की हत्या कर शव को ठिकाना लगा दिया गया है. 19 जुलाई को पिता ने केस का आवेदन थाने में दिया लेकिन पुलिस ने अगले दिन केस दर्ज कर कर्तव्य की इतिश्री कर ली.

मृतका का पति

इस मामले में मृतका के भाई बंटी कुमार ने बताया कि हत्या के बाद शव को जलाया फिर उसके दर्जनों टुकड़े कर उसे जमीन में दफन कर दिया. मौके से जली खाट मिली है और समीप की झाड़ियां जली थी. जब उसकी बहन का लाश् मिला तो पुलिस कारवाई का दावा करने लगी. बता दें कि मृतका 6 महीने की गर्भवती बताई जा रही है. पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की बात की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.