Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Airtel देगा बिहार,झारखंड के ग्राहकों को विश्वस्तरीय सेवा,16.2 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम क्षमता जोड़ी

0 30

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: अब दूरसंचार कंपनी एयरटेल अपने बिहार,झारखंड के ग्राहकों को जल्द ही विश्वस्तरीय नेटवर्क की सुविधाएं देगा । इसके लिये एयरटेल ने झारखंड में अपने मोबाइल नेटवर्क को अपग्रेड करने की घोषणा की है।

 

भारती एयरटेल के बिहार एवं झारखंड सर्किल के सीईओ अनुपम अरोड़ा ने कहा, ”हम अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय सेवा प्रदान करने के लिए नए स्पेक्ट्रम और नेटवर्क अपग्रेड में निवेश करके बिहार और झारखंड में अपने नेटवर्क का तेज गति से विस्तार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम अपने ग्रामीण और शहरी ग्राहकों को समान रूप से सर्वव्यापी कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”अरोड़ा ने कहा कि एयरटेल के पास अब बिहार और झारखंड में सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम बैंक है।

 

एयरटेल ने बिहार और झारखंड की वर्तमान स्पेक्ट्रम क्षमता में अतिरिक्त 16.2 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम क्षमता जोड़ी है, जो हाई स्पीड डेटा सेवाओं के लिए नेटवर्क क्षमता को बढ़ाएगी।

आपको बता दें की एयरटेल ने भारत सरकार द्वारा हाल में आयोजित स्पेक्ट्रम नीलामी के दौरान बिहार और झारखंड के लिए 16.2 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण किया था।

इस नए स्पेक्ट्रम के साथ एयरटेल के पास झारखंड में 79.2 मेगाहर्ट्ज का सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम बैंक बन चुका है।

एयरटेल बिहार और झारखंड नेटवर्क 97.89 प्रतिशत आबादी को कवर करता है, जिसमें 425 कस्बे और 93,109 गांव हैं।

 

आपको यह भी बता दें कि बिहार एवं झारखंड में खासकर एयरटेल के उपभोक्ताओं को नेटवर्क की खास परेशानियां झेलनी पड़ रही है। इस कारण से इन्टरनेट की सुविधाएं भी ठीक से नहीं मिल रही हैं ।

 

गौरतलब हो कि एक समय था जब एयरटेल की टक्कर में कोई भी दूरसंचार की कंपनी नहीं थी ।

बिहार में तो खासकर इसके टावर दूर-दूर तक हैं जिसके कारण यह गाँव और कस्बों में भी प्रसिद्ध रहा है। हालांकि हाल के दिनों में इसके नेटवर्क की समस्या बढ़ गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.