Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में कोरोना के टीकाकरण की सभी तैयारी पूरी, पहला टीका सफाईकर्मी को

0 90

 

BIHAR NATION : आज से कोरोना टीकाकरण का शुरुआत हो रहा है। बिहार में भी इसके लिये सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई है। बिहार में पहला कोरोना का टीका सफाईकर्मी को लगाया जाएगा, जबकि दूसरा टीका एंबुलेंस के चालक को लगाया जाएगा। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि शनिवार (आज) से प्रारंभ हो रहे कोरोना टीकाकरण को लेकर राज्य में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना का पहला टीका इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आईजीआईएमएस) के सफाईकर्मी रामबाबू एवं एम्बुलेंस चालक अमित कुमार को दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन इसके उपकरण मौजूद हैं।

मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुबह 10.45 बजे आईजीआईएमएस जाएंगे टीकाकरण अभियान की शुरूआत करेंगे। राज्य स्वास्थ्य समिति ने सभी जिलों के जिलाधिकारी सिविल सर्जनों को इस संबंध में निर्देश दिया है। बिहार में कोरोना टीकाकरण को लेकर राज्य में 300 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

आपको बता दें कि सभी 9 सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल सहित जिला स्तरीय अस्पताल विभिन्न प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में भी कोरोना टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि टीकाकरण के लिए पहली प्राथमिकता स्वास्थ्यकर्मी हैं, जिसमें डॉक्टर, नर्स, एम्बुलेंस ड्राइवर, लैब टेक्नीशियन सफाई कर्मचारी शामिल हैं। दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वॉरियर्स को दिया जाएगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.