Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान, कहा- राज्य में कई जिहादी आतंकी मॉड्यूल अभी भी हैं सक्रिय, लेकिन हम..

0 73

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: अपने चर्चित बयानों और कामों को सुर्खियों में लेकर हमेशा मीडिया में बने रहने वाले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अभी भी असम में कई जिहादी आतंकी मॉड्यूल सक्रिय हैं । लेकिन राज्य पुलिस इन आतंकी मॉड्यूल को समाप्त करने के लिए कार्य कर रही है।

इससे पहले शनिवार को, असम पुलिस ने भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदा (AQIS) से संबंधित बांग्लादेश के एक बड़े जिहादी संगठन से जुड़े एक बांग्लादेशी नागरिक सहित पांच लोगों को अरेस्ट किया था। अरेस्ट किए गए लोगों की शिनाख्त बांग्लादेश के नारायणगंज जिले के अरैहाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अतदी गांव के निवासी मोहम्मद सुमन उर्फ सैफुल इस्लाम उर्फ हारून राशिद ढकलियापारा, असम के बारपेटा जिले के कलगछिया थाने के बालपाथर गांव के खैरुल इस्लाम, बादशाह सुलेमान खान और बारपेटा जिले के कलगछिया थाना अंतर्गत खरबली गांव के नौशाद अली और बारपेटा जिले के हाउली थाना अंतर्गत ढकलियापारा गांव के तैमूर रहमान खान के रूप में की गई है।

वहीं कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में मीडिया से सीएम सरमा ने कहा कि, आतंक के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में, असम पुलिस ने हाल ही में भारतीय उप-महाद्वीप में आतंकी संगठन अल-कायदा (AQIS) के पांच लोगों को अरेस्ट किया है। सीएम सरमा ने कहा कि, ‘हमने गुप्त सूचना के आधार पर असम में जिहादी गतिविधियों के विरुद्ध कार्य करने के लिए एक विशेष विंग का गठन किया था और असम पुलिस ने एक बड़ा आतंकी मॉड्यूल पकड़ा है। हमें इस पर काफी काम करना है।

उन्होंने कहा कि हमें  जानकारी मिली है कि राज्य में अभी भी कई आतंकी मॉड्यूल एक्टिव हैं । हम अपने तंत्र को मजबूत कर रहे हैं ताकि इनके मंसूबे कामयाब न हो सके । उन्होंने कहा कि असम पुलिस द्वारा जिहादी आतंकी मॉड्यूल को समाप्त करने के लिए जो कार्य किया गया है वह एक बड़ी उपलब्धि है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.