Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Bihar Mlc Election: “जाप” सुप्रीमों पप्पू यादव ने मांगी कॉंग्रेस से एमएलसी की 5 सीटें, नहीं देने पर कहा…

0 124

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में एमएलसी चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों को टिकट देने के लिए जुटी हैं । इसी क्रम में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी कॉंग्रेस से बड़ी डिमांड कर दी है। उन्होंने कॉंग्रेस से विधान परिषद की पांच सीटों की मांग की है। ये बातें उन्होंने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। वहीं अभी इसपर कॉंग्रेस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

विधानपरिषद

लेकिन इतना साफ़ है कि पप्पू यादव आरजेडी और कॉंग्रेस के रास्ते अलग होने पर कॉंग्रेस के साथ चलने को तैयार हैं । पप्पू यादव ने सहरसा, कोसी, पूर्णिया, वैशाली, छपरा और मुंगेर की सीटें मांगी हैं। हालांकि अब देखना होगा कि कांग्रेस इसपर क्या करती है।वहीं, दूसरी ओर पप्पू यादव ने एक बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि अगर सीटें नहीं भी मिलेंगी तो भी उनकी पार्टी कांग्रेस को समर्थन देगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का एक एक कार्यकर्ता विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस को जिताने के लिए कार्य करेगा। विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस को हर तरह से मदद मिलेगी।

वहीं दूसरी ओर, पप्पू यादव ने सरकार पर भी हमला बोला। कहा कि सरकार रोजगार देने में विफल है। बिहार में बालू का टेंडर बड़े-बड़े माफिया को करोड़ों रुपये में दिया जाता है। सरकार से मांग है कि बिहार में जो पढ़े-लिखे युवा हैं लेकिन बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं, सरकार उन्हें 20 लाख रुपये में बालू का टेंडर दे। इससे बालू माफिया का सफाया भी हो जाएगा और बेरोजगार जो युवा हैं उन्हें रोजगार मिल सकेगा।

आपको बता दें कि बिहार में विधानपरिषद के लिए होनेवाले चुनाव के लिए आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों की सूची लगभग जारी कर दी है। जिसमें कॉंग्रेस को आरजेडी ने दरकिनार कर दिया है। जिससे दोनों के रास्ते अलग हो गये हैं । वहीं बीजेपी ने भी अपने आलाकमान को लिस्ट भेजी है। जबकि एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने भी 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.