Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: नक्सलियों के खिलाफ स्पेशल कॉम्बिंग ऑपरेशन में SSB को मिली बड़ी सफलता, आईईडी सहित विस्फोटकों का मिला जखीरा

0 206

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे स्पेशल कॉम्बि°ग ऑपरेशन में सशस्त्र सीमा बल की टीम को बड़ी सफलता मिली है। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान एसएसबी ने टंडवा थाना के जंगली-पहाड़ी एरिया से शक्तिशाली आईईडी बम सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया है। इस आईईडी बम को एसएसबी बम निरोधक दस्ते की टीम ने वहीं विस्फोट कर समाप्त कर दिया ।

एसएसबी के अधिकारी दीपक सिंह देवपा ने बताया कि टीम टंडवा थाना क्षेत्र में दुर्गम जंगली पहाड़ी क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के साथ माओवादियों के खिलाफ स्पेशल कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान पहाड़ में एक गुप्त स्थान पर नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गये शक्तिशाली आईइडी बम समेत विस्फोटक सामग्रियों के जखीरा एवं अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया। बरामदगी के बाद आईइडी समेत सभी विस्फोटक सामग्रियों को मौके पर ही एसएसबी के बम डिफ्यूजल स्क्वायड द्वारा विस्फोट कर डिफ्यूज कर दिया गया।

उन्होने कहा कि नक्सलियों ने किसी बड़ी विध्वंसक घटना को अंजाम देने और स्पेशल कॉम्बिंग ऑपरेशन में लगी टीम पर हमला कर भारी नुकसान पहुंचाने के इरादे से ही शक्तिशाली आईइडी बम समेत विस्फोटक सामग्रियों के जखीरे को स्टॉक कर रखा था। यह स्टॉक ऑपरेशन के दौरान एसएसबी की टीम के हाथ लग गया और नक्सलियों का प्लान फेल हो गया।

इस बीच औरंगाबाद के पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि नक्सलियों के समूल सफाये तक उनके खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन लगातार जारी है। उन्होने साफ शब्दो में कहा हैं कि जो लोग समाज की मुख्य धारा से भटक गए हैं, वे लोग मुख्य धारा में वापस लौट आये नहीं तो उन्हें भारी खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही मदनपुर थाना के पचरूखिया के जंगल में कोबरा बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जबकि नक्सलियों द्वारा बिछाये गये आईईडी ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के सहायक कमांडेंट सहित तीन जवान घायल हो गये थे। अभी गंभीर रूप से घायल जवानों का इलाज चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.