Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: कॉंग्रेस विधायक आनंद शंकर और राजद विधायक ऋषि कुमार ने चलाया पार्टी का सदस्यता अभियान

0 64

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में रविवार को कॉंग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा सदस्यता अभियान चलाया गया । यह सदस्यता अभियान देव प्रखंड के दीवान बिगहा गांव में चलाया गया । इस कार्यक्रम में औरंगाबाद विधायक आनंद शंकर सिंह शामिल हुए और ग्रामीणों को सदस्यता ग्रहण कराया। इस दौरान विधायक ने पार्टी की विचारधारा से ग्रामीणों को अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है जिसमें संवैधानिक मूल्यों को पालन करने की बात कही जाती है। हिदुस्तान एक पुष्प वाटिका की तरह है जिसमें हर तरह के फूल खिलते हैं उसी तरह सभी जाति, धर्म और क्षेत्र के लोगों को बराबर हक व अधिकार दिया गया है। देश की आजादी में पार्टी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। कांग्रेस इकलौता संगठन है जिसने देश की आजादी में अपने कई नेताओं व कार्यकर्ताओं की कुर्बानी दी है।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक सह झारखंड प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह, रत्नाकर सिंह, रवींद्र कुमार सिंह, प्रमोद सिंह, सुनील सिंह, मनीष सिंह, मुनीर खान, कमलेश चौरसिया, सगुन सिंह, मुर्तजा आलम, अफसर खान, मो. गुजुर, बबलू चंद्रवंशी, अशोक यादव, संतोष यादव, नागेश्वर, पवन सिंह उपस्थित रहे।

औरंगाबाद/ओबरा: वहीं राजद द्वारा सदस्यता अभियान को लेकर ओबरा राजद कार्यालय में रविवार को ओबरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक ऋषि कुमार की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इस दौरान विधायक ने कहा कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के निर्देश पर राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। लक्ष्य के अनुसार ओबरा विधानसभा क्षेत्र में करीब एक लाख नए कर्मठ योग सदस्य बनाए जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि अपने विधानसभा क्षेत्र में डोर टू डोर कार्यकर्ता जाकर नए सदस्य बनाएंगे। आठ मार्च को महिला दिवस पर मेरी पत्नी तथा सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता आदित्य कुमारी के द्वारा विधानसभा क्षेत्र के गांवों में पहुंचकर महिलाओं को सक्रिय सदस्य बनाया जाएगा।

कार्यकर्ताओं ने विधायक से ओबरा सीएचसी के दूसरे दरवाजे को चालू करने की मांग की। कहा कि इस संबंध में डीएम को ध्यान आकृष्ट कराया गया है लेकिन कोई पहल नहीं की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए विधानसभा में भी आवाज उठाया जाएगा। प्रखंड राजद अध्यक्ष डा. अर्जुन सिंह यादव, रामप्रवेश सिंह यादव, अधिवक्ता मदन सिंह यादव, अवधेश सिंह यादव ने सदस्यता अभियान पर प्रकाश डाला। योगेंद्र यादव, कौशल यादव, वीरेंद्र कुमार, संजय राम के अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आपको बता दें कि हाल ही में राजद ने सदस्यता अभियान की शुरूआत की है। जिसे पूरे बिहार में चलाया जा रहा है। पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर सदस्यता अभियान चला रहे हैं । साथ ही अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का कार्य कर रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.