Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: 490 लीटर अवैध स्प्रिट एवं 85 हजार नगद के साथ एक महिला समेत 4 शराब तस्कर गिरफ्तार

0 140

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में शराब बंदी लागू है। इसके लिये सरकार ने कई कड़े कदम भी उठाए हैं । लेकिन इसका अवैध व्यापार और कारोबार धड़ल्ले से अभी भी जारी है। हालांकि इस तरह के मामले में पुलिस की छापेमारी भी लगातार जारी है। ताजा मामला औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है जहाँ रविवार को पुलिस ने अवैध शराब के मामले में एक महिला समेत 4 शराब तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

क्राइम

इस मामले में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया की गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के मंजरेठी से चोरी के बाइक के साथ जलवन गांव निवासी अंशु कुमार उर्फ गोलू को पकड़ा गया, जिससे पूछताछ करने पर मंजरेठी से ही घटराइन गांव निवासी कृष्णा भुइया व जलवन गांव निवासी अवधेश भुईया को धर दबोचा गया और 85 हजार रुपए कैश बरामद क़िया गया है।

मदनपुर थाना

उन्होंने बताया कि इन सभी से पूछ ताछ करने के बाद बरछी वीर से एक महिला को गिरफ्तार किया गया है  और 35 लीटर वाला ब्लू रंग के 14 गैलन में कुल 490 लीटर स्प्रिट बरामद किया गया है। गिरफ्तार सभी शराब तस्करों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

शराब

गौरतलब हो कि बिहार में अक्सर शराब बंदी को लेकर सत्ता पक्ष के कुछ विधायक और विपक्षी विधायक भी इस कानून को वापस लेने की माँग करते रहे हैं । यहाँ तक की हम पार्टी के सुप्रीमों जीतन राम मांझी भी इसे लेकर बयान दे चुके हैं और इसपर विचार करने की माँग की है। कुछ दिन पहले ही विधानसभा में शराब की बोतल मिलने पर सदन में काफी हंगामा मचा था और जांच कराने की बात कही गई थी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.