Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: गूगल मीट से बैठक कर जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने सभी पदाधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

: पूरा देश कोरोना संक्रमण को लेकर भयभीत है। लोग इससे बचने के सभी तरह के उपाय कर रहे हैं । खासकर लोग बाहर निकलने के पहले काफी सावधानी बरत रहे हैं

0 157

बिहार नेशन: पूरा देश कोरोना संक्रमण को लेकर भयभीत है। लोग इससे बचने के सभी तरह के उपाय कर रहे हैं । खासकर लोग बाहर निकलने के पहले काफी सावधानी बरत रहे हैं । परंतु सरकारी स्तर पर भी इससे बचाव के लिये प्रयास अधिकारियों के द्वारा जारी है। ऐसी ही खबर औरंगाबाद जिले से है । जहाँ गुरुवार को जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल द्वारा जिले के सभी बीडीओ, एमओआईसी, प्रखंड हेल्थ मैनेजर एवं केयर टीम के मेडिकल स्टाफ के साथ उन्होंने गूगल मीट के द्वारा वर्चुअल बैठक की । इस बैठक मे कई सुझाव से लेकर इसके रोकथाम के लिये किये जा रहे कार्यों पर चर्चा की।

आपको बता दें कि इस बैठक में सभी प्रखंडों में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की ट्रैकिंग होम आइसोलेशन ट्रैकिंग के माध्यम से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई। इस मौके पर सभी ब्लॉक के एमओआईसी को निर्देश दिया गया कि अपने प्रखंड के एएनएम को टारगेट अलॉट कर सभी होम आइसोलेटेड मरीजों के ऑक्सीजन लेवल एवं शरीर के तापमान को ऐप में अपडेट कराएंगे। साथ ही जरूरत पड़ने पर मरीजों को कोविड केयर सेंटर अथवा डेडीकेटेड कोविड हैल्थ सेंटर पर भर्ती हेतु सूचित करेंगे।

जबकि सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया कि वे इस कार्य की पर्यवेक्षण करेंगे एवं अपने प्रखंड में सभी होम आइसोलेटेड मरीजों के स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग सुनिश्चित कराएंगे। वहीं इस बैठक में उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, सिविल सर्जन, डॉ अकरम अली, वरीय उप समाहर्ता फतेह फैयाज, सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं ब्लॉक हेल्थ मैनेजर, डीपीएम स्वास्थ्य मनोज कुमार एवं केयर इंडिया के मेडिकल स्टाफ उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.