Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: जिले में धड़ल्ले से जारी है खाद की  कालाबाजारी,पुलिस ने जब्त की 204 बोरा खाद

0 72

 

बिहार नेशन: इस बार बिहार में मौसम मेहरबान है। धान की रोपण इस बार किसान खूब कर रहे हैं । लेकिन लोगों के सामने अब खाद की समस्या भी आने लगी है। कुछ ऐसी दिक्कत औरंगाबाद जिले के किसानों के साथ भी आ रही है। औरंगाबाद जिले के सर्वाधिक किसान धान की खेती पर निर्भर रहते हैं। इस बार धान की फसल काफी अच्छी है। लेकिन फसल की सोहनी के बाद अब खाद की कमी किसानों पर भारी पड़ रही है। जहां किसान अपनी फसलों को लेकर खाद के अभाव में चिंतित है वहीं देव थाना क्षेत्र अंतर्गत खाद कालाबाजारी का मामला प्रकाश में आया है।

यह मामला थाना क्षेत्र के केसौर गांव का है। खाद कालाबारी किये जाने की सूचना पर देव प्रखण्ड कृषि पदाधिकरी विरेन्द्र सिंह व एसआई दलघर यादव के नेतृत्व में छापेमारी की गई जहां 204 बोरा खाद जब्त किया गया जबकि विक्रेता पुलिस को देख फरार हो गया।

थानाध्यक्ष वेंकटेश्वर ओझा ने बताया कि छापेमारी में 204 बोरा खाद जब्त किया गया है जबकि खाद विक्रेता फरार हो गया जिसके बारे में जांच पड़ताल की गई लेकीन पता नहीं चल पाया है। इस मामले में विरेन्द्र सिंह के आवेदन पर अज्ञात कारोबारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अग्रीम कार्यवाई की जा रही है।

 

ओझा ने बताया कि खाद की कालाबाजारी करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा। सरकार द्वारा निर्धारित दर को लेकर कुछ खुदरा दुकानदार आपूर्ति में व्यवधान पैदा कर रहे हैं, जिसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही जमाखोरी को रोकने के लिए विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है

Leave A Reply

Your email address will not be published.