Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Aurangabad: खिरियावां पंचायत के पैक्स अध्यक्ष चुनाव में कम्युनिस्ट नेता महेंद्र यादव ने मारी बाजी

0 277

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत मंगलवार को खिरियावां पंचायत में हुए पैक्स अध्यक्ष के चुनाव में कम्युनिस्ट नेता महेंद्र यादव ने बाजी मार ली है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रामजन्म सिंह को 135 मतों से पराजित किया। इस चुनाव के लिए कुल चार मतदान केंद्र बनाए गये थे।

जबकि वहाँ इस पद के लिए कुल मतदाताओं की संख्या 1977  है। जिसमें कुल पोल 1076 वोट हुआ था । मतगणना मदनपुर प्रखंड मुख्यालय मे रात्रि में संपन्न हुआ। तथा चुनाव के परिणाम लगभग 8 बजे रात्रि में घोषित कर दिया गया ।

आपको बता दें कि इस पद के लिए कुल तीन प्रत्याशी महेंद्र यादव, रंजीत यादव और रामजन्म सिंह चुनावी मैदान में थे। जिसमें विजेता महेंद्र यादव को 463 मत मिला । जबकि उपविजेता को कुल 328 वोट मिलें। वहीं तीसरे प्रत्याशी रंजीत यादव को 253 मत प्राप्त हुए।

इस जीत पर विजेता महेंद्र यादव ने कहा कि यह पंचायत के जनता की जीत है। वहीं उनके समर्थक प्रभु यादव ने कहा कि नेताजी हमेशा जनता के बीच रहकर सेवा करने वाले हैं । उन्हें जनता ने वोट उनके कार्य और व्यवहार को देखकर दिया है। उनके समर्थकों ने जीत पर खूब नारेबाजी भी की।

गौरतलब हो कि यह सीट प्रत्याशी रंजीत यादव के मां की असमायिक निधन से खाली हुआ था। जिस कारण से मध्यावधि चुनाव की नौबत आ गई थी। वहीं इस चुनावी जीत पर मदनपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष रिषु सिंह, जिला पार्षद विकास पासवान, राजकुमार यादव सहित सैकड़ों लोगों ने बधाई दी

Leave A Reply

Your email address will not be published.