Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिला मुखिया संघ ने 20सूत्री मांगों को लेकर दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

0 166

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार प्रदेश मुखिया संघ के आह्वान पर चौदह दिनों से चले आ रहे हड़ताल और काम का बहिष्कार कर रहे औरंगाबाद जिले के सभी मुखिया ने मंगलवार को दानी बिगहा बस स्टैंड के पास 20 सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया। जिसकी अध्यक्षता मुखिया संघ के अध्यक्ष सुजीत सिंह ने की।जबकि मंच का संचालन मुखिया विंदेश्वर यादव ने किया। वहीं धरना उपरांत मुखिया संघ ने मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएम के प्रतिनिधि को सौंपा।

बता दें कि मुखिया संघ ने जिन 20 सूत्री मांगों के लिए धरना दिया है उसमें मुख्यमंत्री सोलर स्ट्रीट लाइट योजना पुनः ग्राम पंचायत को सौप जाय, पंचायत सरकार भवन निर्माण में एलएईओ की भूमिका खत्म की जाय, ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों का वेतन भत्ता में बढ़ोतरी की जाय, मुखिया की मांग पर सुरक्षा को लेकर आर्म्स लाइसेंस दिया जाय, बंद परे कबीर अंत्येष्टि योजना को पुनः चालू की जाय, मनरेगा मजदूरों का मानदेय बढ़ाया जाए तथा बाजार दर के अनुसार एसओआर निर्धारित किया जाय तथा प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र लाभुको को का नाम जोड़ने की कार्रवाई की जाय आदि मुख्य रूप से शामिल है।

इस अवसर पर मदनपुर प्रखंड अंतर्गत पिपरौरा पंचायत के मुखिया धनंजय यादव, खिरियावां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रंजीत यादव, बनिया पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि डॉ रामानंद रविदास, बेरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि प्रफुल्ल सिंह, मनिका पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि शंकर राम, सलैया पंचायत के मुखिया मनोज चौधरी समेत अन्य मुखिया मौजूद रहे।

गौरतलब हो कि मुखिया महासंघ के आह्वान पर ग्राम पंचायतों के अधिकारों में कटौती किए जाने के खिलाफ 16 से 31 अगस्त तक कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.