Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: नक्सल प्रभावित क्षेत्रों तरी, लंगूराही, चक्रबंधा, काला पहाड़ एवं अन्य क्षेत्रों में विकास हेतू आयोजित की गई DM. द्वारा समीक्षा बैठक

0 300

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत द्वारा बुधवार को सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी एवं सीआरपीएफ के अन्य पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा सीआरपीएफ के पदाधिकारियो के साथ औरंगाबाद जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र यथा तरी, लंगूराही, चक्रबंधा, काला पहाड़ एवं अन्य क्षेत्रों में विकास कार्यों की समीक्षा की गई।

एएसपी अभियान, मुकेश कुमार द्वारा बताया गया कि तरी कैंप से लंगुराही तक सड़क का निर्माण कराया गया है जो बारिश के कारण खराब हो गई है जिसके मरम्मती की आवश्यकता है। इसके अतिरिक्त जहां नए कैंप लगाए रहे हैं उन कैंपों में बिजली, सड़क एवं पानी जैसे मूलभूत सुविधाओं के बारे में चर्चा की गई।

मदनपुर एवं देव के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के पहाड़ी की तलहटी में बसे गांव से प्रखंड कार्यालय तक आवागमन के लिए परिवहन की व्यवस्था करवाने हेतु जिला पदाधिकारी से अनुरोध किया गया। इसके लिए जिला पदाधिकारी द्वारा जिला परिवहन पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र के दूरस्थ क्षेत्रों में मोबाइल टावर की समस्या पर भी चर्चा की गई। इस पर जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि इसके लिए संबंधित विभाग से पत्राचार किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शिक्षा व्यवस्था एवं स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने हेतु विचार विमर्श किया गया। बताया गया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने हेतु भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में रोजगार की व्यवस्था करने पर भी विचार विमर्श किया गया।

इस बैठक में सीआरपीएफ 47 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी बिजेंद्र सिंह भाटी, 205 कोबरा बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी मनीष महाले, द्वितीय कमान अधिकारी श्री बिरोली, एसएसबी 29 वी वाहिनी के सहायक कमान्डेंट शेवांक कुमार, एसटीएफ पुलिस उपाधीक्षक सोनू कुमार रॉय, एएसपी अभियान मुकेश कुमार एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.