Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: 14 मई को जिला विधिक सेवा प्राधिकार राष्ट्रीय लोक अदालत का करेगा आयोजन

0 76

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 14 मई को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में किया जाएगा । इस बात की जानकारी अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर के द्वारा दी गई है।

उन्होंने बताया कि विगत 12 मार्च को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में रिकॉर्ड वादों का निष्पादन हुआ था जो अबतक का सर्वश्रेष्ठ था। उससे सिख लेते हुए प्राधिकार ने आगामी 14 मई को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत हेतु तैयारियॉं अभी से ही प्रारम्भ कर दिया है ताकि ज्यादा से ज्यादा वादों का निष्पादन कराया जा सके।

सचिव ने आगे बताया कि प्राधिकार ने व्यवहार न्यायालय, औरंगाबाद और अनुमण्डलीय व्यवहार न्यायालय, दाउदनगर मे सम्बन्धित न्यायालयों को सुलहनीय वादों को चिन्ह्ति कर पक्षकारों को नोटिस एवं जानकारी देने हेतु विशेष अभियान चलाने का निर्देष दिया गया है साथ ही सभी बैंकों को तत्काल प्रभाव से ऋण वादो को चिन्हित् कर पक्षकारों को नोटिस निर्गत करने एवं अग्रेत्तर कार्रवाई का निर्देष दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जो भी व्यक्ति राष्ट्रीय लोक अदालत में 14 मई को अपनी वादों का निष्पादन चाहते हैं उससे संबंधित लोग या पक्षकार अपने अधिवक्ता के माध्यम से सम्बन्धित न्यायालय या किसी भी कार्यदिवस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार में सम्पर्क स्थापित कर जानकारी के साथ अपना आवेदन दे सकते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.