Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर किया बिहार दिवस का शुभारंभ

0 138

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आज पूरा बिहार अपना स्थापना दिवस मना रहा है। आज ही के दिन बिहार का गठन एक अलग राज्य के रूप में किया गया था। इस अवसर पर राज्य के सभी जिले में कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं। वहीं औरंगाबाद जिले में दौड़ के साथ इसकी शुरूआत की गई । इसे जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

इस दौड़ में विभन्न विद्यालयों और स्काउट गाइड के बच्चों के साथ साथ शहर के कई युवा शामिल रहे। यह दौड़ महाराणा प्रताप चौक से चलकर नगर भवन पहुंचा। इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि 2 साल के बाद जिले में बिहार दिवस का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रम कराएं जा रहे हैं।
आपको बता दें कि देश कोरोना संक्रमण की चपेट में दो साल रहा । इस दौरान किसी भी प्रकार के न तो सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये और न ही शैक्षणिक गतिविधियां संचालित की गई । वहीं बिहार दिवस को लेकर औरंगाबाद जिला प्रशासन काफी उत्साहित है। वहीं राजधानी पटना के गांधी मैदान में इसका शुभारंभ सीएम नीतीश कुमार के द्वारा किया जाएगा । इसके लिए कैलाश खेर गायक को भी आमंत्रित किया गया है जो अपनी कला की प्रस्तुति देंगे और समा बांधेंगे ।

औरंगाबाद: वहीं एक अन्य घटना में मदनपुर थाना की पुलिस ने मारपीट के फरार आरोपी को मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर रतनपुरा गांव से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वह फरार चल रहा  था ।

इस मामले में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया पुलिस ने यह गिरफ्तारी एक गुप्त सूचना के आधार पर की है। पुलिस को जानकारी मिली कि मारपीट का आरोपी घर आया हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा और गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार आरोपी की पहचान रतनपुरा गांव निवासी चनारीक लाल साव के पुत्र प्रमोद लाल के रूप में किया गया है। उसके खिलाफ मदनपुर थाना कांड संख्या 336/21 में प्राथमिकी दर्ज है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.