Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: डीएम सौरभ जोरवाल ने किया पंचायत सचिवों के छह दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ

0 122

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सभागार  में पंचायती राज विभाग के अंतर्गत 44 नये नियुक्त पंचायत सचिवों का छः दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर डीएम सौरभ जोरवाल ने सभी नव नियुक्त पंचायत सचिवों को संबोधित किया और साथ ही पंचायत सचिवों को पंचायत स्तर पर होनेवाले कार्यों के बारे में बताया।

इस मौके पर उपस्थित प्रशिक्षकों द्वारा नवनियुक्त पंचायत सचिवों को पंचायती राज अधिनियम के प्रावधानों से अवगत कराया गया एवं इस अधिनियम के तहत क्रियान्वित ग्राम सभा, स्थाई समिति, वार्ड सभा इत्यादि के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।

जबकि इस अवसर पर कई वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे जिसमें जिला पंचायती राज पदाधिकारी मंजू प्रसाद, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी बारुण, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी देव, प्रोग्रामर सुभाष कुमार एवं अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहे।

बता दें कि ग्राम पंचायत सचिव ग्राम पंचायत के सभी कार्यों के प्रस्ताव, विकास कार्यों का लेखा-जोखा, प्रतिदिन की गतिविधियों का लेखा-जोखा के साथ धन का लेखा-जोखा रखने का कार्य भी करता है। यह ग्रामीणों के बीच सरकार के योजनाओं को प्रचार-प्रसार करने का भी कार्य करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.