Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: फिटनेस की डोज-आधा घंटा रोज, फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का हुआ आयोजन

0 178

 

अनिल कुमार

बिहार नेशन:  एनसीसी 13 बिहार बटालियन औरंगाबाद के तत्वावधान में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 कार्यक्रम की शुरूआत हरि झंडी दिखाकर सीओ करनल तरूण बाया ने शब्जी मंडी स्थित कारगिल चौक से किया। इस कार्यक्रम में लगभग 30 कैडेट्सो ने भाग लिया। कैडेट्सो ने कारगिल चौक से बाईपास तक दौड़ लगाई।

हमीद अख्तर उर्फ सोनू

इस दौरान करनल तरूण बाया ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 को लांच किया गया है। फिटनेस हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। इसके तहत फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज निर्धारित किया गया है। प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील किया है कि आप सभी अपने जिवन में इसे अपनाए और दुरुस्थ रहे।

इसी सिलसिले में हम एनसीसी के माध्यम से लोगों को प्रोत्साहित कर रहे है ताकि अधिक से अधिक लोग इस मुहीम का हिस्सा बन सके। इस मुहीम में लोग एक ही संकल्प लेकर जुड़े की फिट रहना है और फिट रखना है। तन, मन को स्वस्थ रखकर ही हम मजबूत देश व समाज का निर्माण कर सकते हैं। श्री बाया ने बताया कि आने वाले दिनों में सप्ताह के प्रत्येक तीसरे या चौथे दिन एनसीसी के विभिन्न स्कूलों में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन किया जाएगा। श्री बाया ने बताया कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। स्वास्थ्य के लिये सामूहिक प्रयास बहुत जरूरी है, आज हमें इसके प्रति जागरूक रहना होगा। साथ ही हमारे अन्दर जूनून और इच्छा शक्ति का होना जरूरी है, सफलता और फिटनेस का रिश्ता एक दूसरे से जुड़ा है। इस मौके पर कई अन्य एनसीसी के पदाधिकारी मौजूद थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.