Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: राष्ट्रपति से मुलाकात के लिए पदयात्रा कर रहे दंपत्ति का मदनपुर में डॉ संत प्रसाद ने किया स्वागत

0 420

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आज देश की सभी बड़ी समस्याओं में एक सबसे बड़ी समस्या प्रदूषण भी है। जिसपर लोग अक्सर ध्यान नहीं देते हैं। तो वहीं कई ऐसे लोग भी हैं जो इसके लिए दिन-रात एक किये हुए हैं और साथ ही इसके प्रति समर्पित हैं। ऐसी ही पदयात्रा पर निकले हैं सुबो चक्रवर्ती एवं रोमा चक्रवर्ती। ये दोनों पति-पत्नी हैं और वातावरण को प्रदूषण मुक्त करने को लेकर दृढ़ संकल्प हैं। इसी को लेकर वे पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से दिल्ली तक की पदयात्रा कर रहे हैं । इसी बीच दिल्ली जाते समय औरंगाबाद जिले के मदनपुर में शनिवार को पहुंचे ।

दंपति के मदनपुर पहुंचते ही विश्व हिंदू परिषद मठ मंदिर विभाग प्रमुख डॉक्टर संत प्रसाद ने अंगवस्त्र देकर उनका जोरदार स्वागत किया। साथ ही उनके मदनपुर धर्मशाला में रूकने से लेकर सभी प्रकार की व्यवस्था भी की। इस दौरान डॉक्टर संत ने उनके कार्यक्रम के बारे में बताया कि ये देश को प्रदूषण मुक्त करने के लिए दुर्गापुर से दिल्ली की यात्रा पर निकले हैं। ये दिल्ली जाकर राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे और प्रदूषण से जुड़ी समस्याओं को उनके समक्ष रखेंगे। डॉक्टर संत ने बताया कि ये दोनों प्रतिदिन 25 किमी की पदयात्रा कर रहे हैं। इनका उद्देश्य है कि देश में वातावरण, गंगा जल से लेकर प्रकृति तक सभी चीज प्रदूषण से मुक्त हो। ये रविवार से फिर देवी माता की दर्शन करने के बाद यात्रा शुरू करेंगे । इनका अगला ठहराव इस यात्रा के दौरान औरंगाबाद जिला में होगा।

वहीं इस दौरान पदयात्री सुबो चक्रवर्ती एवं रोमा चक्रवर्ती जी ने बताया कि हम दोनो पति पत्नी महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मिलकर गंगा सफाई, पर्यावरण को रक्षा जैसे कई मांग को लेकर मिलेंगे, और सभी देश वासियों से अनुरोध करेंगे की आप लोग वृक्षों की रक्षा करें। ऐसा न हो की आने वाली पीढ़ी इंटरनेट से खोज कर पेड़ दिखाए की ऐसा वृक्ष होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.