Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: उत्पाद विभाग की टीम ने एक पिकअप वैन से 924 लीटर शराब किया बरामद, चालक गिरफ्तार

0 216

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में शराब बंदी के बावजूद भी अवैध शराब का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार पुलिस अवैध शराब को बरामद कर रही है। ताजा खबर औरंगाबाद जिले से है जहाँ  मद्य निषेध विभाग की टीम और बिहार पुलिस की विशेष टीम ने दाउदनगर से भारी मात्रा में देसी शराब और स्प्रीट बरामद किया है। यह बरामदगी दाउदनगर एन एच 139 के दाउदनगर-औरंगाबाद मुख्य पथ से की गई है। इसे एक पिकअप वाहन में ले जाया जा रहा था ।

शराब

पिकअप वाहन के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मद्य निषेध इकाई की टीम को गुप्त सूचना मिली कि दाउदनगर क्षेत्र में शराब की एक भारी खेप आने वाली है। यह कारवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई है। इस कारवाई में पुलिस ने पिकअप वाहन से 22 गैलन स्प्रिट जब्त किया गया। प्रत्येक गैलन में 42 लीटर स्प्रिट है, जिसकी कुल मात्रा 924 लीटर है। 88 कार्टून में तीन सौ एम एल देसी शराब जब्त किया गया। प्रत्येक कार्टून में 25 पीस शराब की बोतले हैं। जब्त शराब की कुल मात्रा 660 लीटर है।

पिकअप वाहन के चालक दीपक कुमार उर्फ रॉकी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो डेहरी के मोहन बिगहा का निवासी बताया जाता है। उसके पास से एक मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार चालक से पूछताछ की जा रही है।

वहीं इस छापेमारी में मद्य निषेध विभाग की टीम में पुलिस निरीक्षक नवीन कुमार सिंह, पुलिस निरीक्षक इंद्रदेव पासवान ,सिपाही कुमार गौरव, रणवीर कुमार, ड्राइवर याकूब आदि शामिल रहे। दाउदनगर थाना के एएसआई कृष्ण बल्लभ कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस मौजूद रही। बताया गया कि गिरफ्तार चालक से पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में दाउदनगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की जा रही थी।

गौरतलब हो कि बिहार में नीतीश सरकार ने सख्ती से शराब बंदी लागू कर रखा है। लेने प्रतिदिन शराब की अवैध खेप पुलिस द्वारा पकड़ी जा रही है। वहीं सीएम नीतीश कुमार इस मुद्दे पर अपने सहयोगी पार्टियों के नेताओं और विपक्ष के निशाने पर रहते हैं । इन सभी का आरोप है कि बिहार में केवल नाम की शराब बंदी है। लेकिन कहीं दिख नहीं रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.