Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: सातवें चरण के मतदान के लिये मदनपुर प्रखंड में पहले दिन किस प्रत्याशी ने कहां से भरा नामांकन का पर्चा,जानें

0 166

 

जे.पी.चन्द्रा की विशेष रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले अन्तर्गत मदनपुर प्रखंड पर बुधवार को खूब गहमा-गहमी रही । यहाँ सातवें चरण के लिये नामांकन की प्रक्रिया बुधवार यानी 20 अक्टूबर  से शुरू हो गई ।इस  मौके पर प्रत्याशियों के समर्थकों का हूजूम उमड़ पड़ा ।

चारो तरफ अपने प्रत्याशी के समर्थन में समर्थक नारेबाजी कर रहे थें । फूलों की दूकान भी सजी रही । वहीं अबीर भी इस दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों ने खूब उड़ाया।

 

सातवें चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को कई चर्चित निवर्तमान प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भरा तो वहीं कई नये प्रत्याशियों ने भी नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

बनिया पंचायत से मुखिया पद के लिये एक बार फिर से गुप्ता पासवान की पत्नी राजमतिया देवी ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया । वहीं धनंजय यादव ने पिपरौरा पंचायत से नामांकन दाखिल किया ।

बनिया पंचायत  राजमतिया देवी

वहीं मनिका पंचायत से शंकर राम की पत्नी रेशमी देवी ने एक बार फिर से मुखिया पद हेतु नामांकन किया । वहीं इसी पंचायत से तालकेश्वर राम की पत्नी बसंती देवी ने भी मुखिया पद के लिये नामांकन का पर्चा भरा।

मनिका पंचायत : रेशमी देवी

जबकि उत्तरी उमगा पंचायत से विवेक कुमार ने भी नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

 

उत्तरी उमगा : विवेक कुमार

जबकि उत्तरी उमगा पंचायत से मुखिया पद के लिये रणविजय प्रसाद ने भी नामांकन किया ।

 

वहीं उत्तरी उमगा पंचायत से बलवंत कुमार ने भी मुखिया पद के लिये ही नामांकन का पर्चा दाखिल किया ।

उत्तरी उमगा : बलवंत कुमार

वहीं खिरियावां पंचायत से मुखिया पद के लिये सविता देवी जो धनंजय यादव की पत्नी हैं उन्होंने भी नामांकन का पर्चा दाखिल किया । साथ ही समाजसेवी रंजीत यादव भी भावी मुखिया प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित रहे ।

खिरियावां पंचायत : सविता देवी

दक्षिणी उमगा पंचायत से जाप पार्टी के नेता विजय कुमार उर्फ गोलू यादव की पत्नी सुनिति कुमारी ने पंचायत समिति पद हेतु क्षेत्र संख्या-25  के लिये नामांकन का पर्चा दाखिल की ।

दक्षिणी उमगा – सुनीति देवी

जबकि चेई नवादा पंचायत से मुखिया पद के लिये विकास कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह ने भी नामांकन का पर्चा भरा ।

चेई नवादा : विकास कुमार सिंह

जबकि नामांकन मे वार्ड सदस्य पद के लिये भी जलवा खूब देखने को मिला । उत्तरी उमगा पंचायत से वार्ड -08 के लिये भी कई प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया ।

ग्राम -अंजनवां , वार्ड -8 रानी कुमारी

जबकि दक्षिणी उमगा पंचायत से वार्ड-05 के लिये सरिता देवी ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया ।

वार्ड प्रत्याशी :सरिता देवी

आपको बता दें कि प्रखंड में नामांकन के लिये दो द्वारा खोले गये हैं । जिसमें एक जो पश्चिम की तरफ है उसके द्वारा प्रत्याशी नामांकन के लिये प्रवेश कर रहे हैं जबकि पूर्व की तरफ बनें द्वार से प्रत्याशी नामांकन के बाद बाहर आ रहे हैं ।

प्रवेश द्वार

वहीं प्रत्याशियों को नामांकन में कोई दिक्कत न हो इसलिए प्रखंड कार्यालय में 19 पंचायतो के लिये अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था की गई है।

मदनपुर प्रखंड कार्यालय में सातवें चरण के लिये नामांकन कराने के लिए 19 पंचायतों के लिए अलग अलग काउंटर बनाएं गयें हैं।प्रवेश करते ही पँचायत समिति सदस्य के लिए आईबी के बाहर ही नामांकन के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है।आईबी में प्रखंड के सभी पंचायतों के समिति सदस्य का नामांकन दाखिल हो रहा है।

पंचायत चुनाव

सवर्ण जयंती भवन के ग्राउंड फ्लोर पर ग्राम कचहरि पंच पद के लिए नामांकन दाखिल की जा रही  है। जबकि मनरेगा भवन में ग्राम कचहरी सरपंच पद का नामांकन दाखिल किया जा रहा है।

नामांकन दिन: 22 अक्टूबर

व्यापार मंडल स्थित बहुद्देशीय भवन में प्रखंड के सभी 19 पंचायतों के अलग-अलग 19 काउंटर बनाएं गयें हैं।ई. किसान भवन में प्रखंड के 19 पँचायत के मुखिया पद के लिए नाम निर्देशन (नामांकन स्थल)बनाया गया है जबकि जबकि ई.किसान भवन में अंदर प्रवेश करते ही हेल्प डेस्क बनाया गया है।

नामांकन

गौरतलब हो की सातवें चरण के मतदान के तहत मदनपुर प्रखंड में 15 नवंबर को मतदान होना है।

नामांकन

इस दौरान मुखिया , सरपंच, पंच, वार्ड और पंचायत समिति के लिये नामांकन इस दौरान  जारी रहा । वहीं इन सभी के साथ कई अन्य प्रत्याशियों ने भी विभिन्न पदों के लिये नामांकन का पर्चा दाखिल किया । वहीं जिला परिषद् प्रत्याशी के कई प्रत्याशियों ने भी नामांकन का पर्चा भरा ।मदनपुर क्षेत्र संख्या -10 से दयानंद प्रसाद उर्फ मुन्ना ने भी जिला परिषद् के लिये नामांकन दाखिल किया । जबकि पंचायत समिति उत्तरी उमगा -24 से राजेश राम ने भी पर्चा भरा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.