Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: चाकू वार एवं छिनतई मामले में चार आरोपी गिरफ्तार वहीं चोरी की बाइक के साथ दो लोग गिरफ्तार

0 155

 

 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में चाकू वार एवं छिनतई मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह मामला देव थाना क्षेत्र के ऐरकी मोड़ का है। जहां चार आरोपीयों ने 45 वर्षीय पाठक बिगहा गांव निवासी राजेंद्र यादव को शुक्रवार की संध्या छुड़ा मार कर जख्मी कर दिया।

इधर थानाध्यक्ष मनोज कुमार पांडे ने बताया कि देव कंचनपुर मार्ग में उस गांव निवासी राजेंद्र यादव के साथ शुक्रवार की शाम मारपीट व चाकू से वार एवं छिनतई की घटना घटित हुई है। घटना की सूचना मिलते ही  पुलिस की दबीस पर संलिप्त आरोपियों को शनिवार की सुबह तक बारुण थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

मामले में पीड़ित के पुत्र मनोज यादव ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आवेदन के मुताबिक थाना क्षेत्र के अजब बिगहा गांव निवासी आदित्य कुमार सिंह उर्फ गोलू, पड़रिया गांव निवासी दीपक कुमार, फुलवारियां गांव निवासी विशाल कुमार एवं वहीं केताकी गांव निवासी विपुल सिंह उर्फ ईलू सिंह इंडिका गाड़ी से देव कंचनपुर मुख्य मार्ग में पिड़ीत को धक्का मार दिया।

 

फिर गाड़ी रोक कर गाली गलौज व मारपीट करना शुरू कर दिया। इसके बाद चाकू से वार कर जान मारने की कोशिश की गई। पीड़ित के शोर मचाने पर आसपास के ग्रामिण दौड़ पड़े जिन्हें आरोपी अपनी ओर आते देख भाग खड़े हुए।

इस घटना की सूचना देव थाना को दी गई जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और अपराधी को इंडिका गाड़ी (बीआर 01 एस 6588) सहित बारुण थाना क्षेत्र के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सभी गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

वहीं जिले के एक अन्य घटना में मुफ़्फ़िसिल थाना के पुलिस द्वारा शुक्रवार की रात्री कनबेहरी के समीप तीन बाइक सवारों को रोककर तलाशी ली गयी और वाहन संबंधित  कागजात प्रस्तुत करने को कहा गया। लेकिन बाइक सवार संबंधित कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके।

इस दौरान बीआर 02807027 की ग्लैमर बाइक के साथ संदेह के आधार पर दो सवार को गिरफ्तार कर थाना लाया गया। जबकि एक अंधेरे का फ़ायदा उठा कर फरार हो गया। गहन पूछताछ व जांच के बाद पता चला की बाइक चोरी की है।

इस बारे में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि शनिवार की रात्रि करीब 8 बजे संदेह के आधार पर दो बाइक सवार के पास से एक चोरी की बाइक बरामद की गयी है, और मामले में दो लोग को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान देव थाना क्षेत्र के पंकज कुमार एवं धर्मेंद्र कुमार के रूप में की गयी है। जबकि फरार आरोपी की पहचान मदनपुर थाना क्षेत्र के मुरगड़ा निवासी छोटू कुमार के रूप में की गयी है।

इन सभी की उम्र करीब 20-22 वर्ष है। जब्त की गयी बाइक होंडा कंपनी की ग्लैमर हैं। आरोपियों के विरुद्ध संबंधित धाराओं के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

वहीं एक अन्य मामले में चोरी की बाइक के साथ नशे में घूत एक युवक को ग्रामिण ने पुलिस के हवाले कर दिया है। यह मामला कुटुंबा थाना क्षेत्र के लखना का हैं जहां चोरी की बाइक के साथ 20 वर्षीय मिर्जापुर निवासी अजय कुमार को पकड़ कर पुलिस को हवाले कर दिया।

थानाध्यक्ष कमलेश राम ने बताया कि ग्रामीण के सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को नशे की हालत में पाया और उसे गिरफ्तार कर थाना लाया गया जिसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज़ कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। जब्त बाइक जांच में चोरी की पायी गयी

Leave A Reply

Your email address will not be published.