Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: 10वर्षों से फरार चल रहे हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने संयुक्त कारवाई में किया अरेस्ट

भलुयाही, अंबा एवं नबीनगर थाने की पुलिस ने छापेमारी में संयुक्त कार्यवाही कर धर दबोचा। यह नेतृत्व सशस्त्र सीमा बल भलुयाही के कार्यवाहक कमांडेंट लोकेश कुमार के निर्देश पर असिस्टेंट कमांडेंट जयंत बोरा द्वारा किया गया।

0 40

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन:  औरंगाबाद में पिछले दस वर्षों से फरार चल रहे भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली छोटू कहार उर्फ छोटू चंद्रवंशी उर्फ लव कुमार को सशस्त्र सीमा बल भलुयाही, अंबा एवं नबीनगर थाने की पुलिस ने छापेमारी में संयुक्त कार्यवाही कर धर दबोचा। यह नेतृत्व सशस्त्र सीमा बल भलुयाही के कार्यवाहक कमांडेंट लोकेश कुमार के निर्देश पर असिस्टेंट कमांडेंट जयंत बोरा द्वारा किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक उक्त नक्सली अंबा थाना काण्ड संख्या 78/11 के तहत भलुयाही रोड निर्माण में जेसीबी वाहन जलाने में नामजद अभियुक्त बनाया गया था तभी से वह फरार चल रहा था।इसकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। उसे नबीनगर थाने के चिरैली गांव के उसके घर से गिरफ्तार किया गया ।

इस बारे में कमांडेंट लोकेश कुमार ने बताया कि उक्त हार्ड कोर नक्सली के बारे सूचना मिली थी की वह फिलहाल घर पर ही रह रहा है जिसके आलोक में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
उसने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। यह नक्सली के नाम पर लेवी वसूलने का काम करता है। नक्सली के नाम पर लोगों का भयादोहन करता है तथा डराने व धमकाने का काम करता है। इस कारवाई में 12 सशस्त्र सीमा बल के जवान शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.