Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद : दहेज के लिये पत्नी की हत्या करनेवाला पति गिरफ्तार वहीं देसी शराब के साथ कारोबारी भी गिरफ्तार  

0 109

बिहार नेशन: आजादी के इतने वर्ष बीत गये फिर भी महिलाएं आज भी दहेज उत्पीड़न की मार झेल रही हैं । प्रतिदिन इस तरह की खबरें आती हैं कि दहेज लोभियो ने पत्नी की हत्या कर दी। हालांकि इसके लिये कानून बनी हुई है लेकिन जबतक समाज इसके विरुद्ध नहीं खड़ा होगा तबतक यह सामाजिक बुराई नहीं खत्म होगी।

नामांकन

कुछ ऐसा ही मामला जम्होर थाना क्षेत्र से जुड़ा है जहाँ शनिवार को दहेज के आरोपी को जम्होर थाना की पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

ग्राम पंचायत बनिया-मुखिया प्रत्याशी

आरोपी काफ़ी दिनों से फरार चल रहा था जिसके आलोक में पुलिस लगातार तालाश कर रही थी। इसी सिलसिले में आरोपी पति शनिवार को पकड़ा गया।

नामांकन

जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पत्नि सरिता (25 वर्ष) की पूर्व में हत्या कर दी गयी थी जिसके बाद मृतका के पिता झारखंड हरिहरगंज के डेमा गांव निवासी रामाधार राम ने थाने में पति पौथु गांव निवासी सुदेश्वर राम के विरुद्ध लिखित आवेदन के माध्यम से दहेज उत्पीड़न व हत्या करने का आरोप लगाया था।

नामांकन

पुलिस इस मामले की काफ़ी दिनों से छानबीन कर रही थी। इसी सिलसिले में आरोपी शनिवार को गिरफ्तार किया गया और उसे जेल भेज दिया गया।

नामांकन

वहीं एक अन्य मामले में शनिवार को  महुआ देसी शराब के साथ एक 55 वर्षीय कारोबारी को एनटीपीसी थाना की पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उसके पास से 12 लीटर देसी महुआ शराब बरामद की गई है।

मुखिया प्रत्याशी: मालती देवी

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर शराब के खिलाफ चलाएं जा रहें जांच अभियान में थाना क्षेत्र के सुरार गांव निवासी को गुप्ता पासवान के पास से 12 लीटर महुआ देसी शराब बरामद किया गया है। मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

जबकि एक अन्य मामले में जिले में ही अवैध बालू खनन के खिलाफ चलाएं जा रहे जांच अभियान में बारूण थाना की पुलिस द्वारा कोचाढ़ बालू घाट से बालू से लदे एक ट्रैक्टर को जब्त किया गया है। जबकि चालक पुलिस को देख फरार हो गया। जब्त ट्रैक्टर के आधार पर मामला दर्ज कर चालक की छानबीन की जा रही है।

बिहार नेशन

इस मामले की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष घनंजय कुमार शर्मा ने बताया कि अवैध बालू के कारोबार में उस घाट से बालू से लदे एक ट्रैक्टर ट्राली को जब्त किया गया हैं।

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

जबकि चालक फरार हो गया जिसके विरुद्ध खनन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर भारी जुर्माना लगाया गया है। वहीं, चालक व मालिक की छानबीन की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.